दिल्ली

delhi

मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कही बड़ी बात, आप भी जानिए

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 23, 2023, 8:07 PM IST

Updated : Nov 24, 2023, 6:20 AM IST

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में आकर प्रोत्साहित करने वाली घटना का एक बार फिर जिक्र किया है. इस बार उन्होंने पोस्ट करके नहीं बल्कि अपने होमटाउन अमरोहा में पत्रकारों से बात करते हुए ये बात बोली है, आप भी जानिए शमी ने क्या कहा...... ( Mohammed Shami on PM Modi )

Mohammed shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली :विश्व कप 2023 के फाइनल में हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आजकल अपने होमटाउन अमरोहा में हैं. इस दौरान उन्होंने अमरोहा में ही एक इंटरव्यू में फाइनल हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में नरेंद्र मोदी के आने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री आपको प्रोत्साहित करते हैं तो यह एक अलग क्षण होता है. जब आपका आत्मविश्वास गिरा हो और आपके प्रधानमंत्री आपके साथ हों तो आत्मविश्वास बढ़ता है.

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार के के बारे में शमी ने माना कि टीम इंडिया में कौशल या आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं थी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह बस उनका दिन ही नहीं था. उन्होंने आगे कहा कि 'कुल मिलाकर हम सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. कौशल और आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं थी. मुझे लगता है कि कभी-कभी एक टीम के रूप में, हम सभी के लिए एक बुरा दिन हो सकता है, जो कभी भी आ सकता है. वह दिन हमारा नहीं था. ऐसा कुछ भी नहीं था जिसके कारण हमारा मनोबल और आत्मविश्वास कम हुआ हो'

रविवार, नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम का दौरा किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में पीएम मोदी रोहित शर्मा का हौसला बढ़ाते दिखे थे और कहा कि देश उनके साथ है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत की थी.

शमी विश्व कप में भारत के बड़े स्टार बनकर उभरे. भारत ने विश्व कप के ग्रुप स्टेज और सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल की थी. जिसमें मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 विकेट हासिल किए थे. उनके विकेट 7 मैचों में 10.70 के औसत और 12.20 के स्ट्राइक रेट से आए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी आंकड़ा 57 रन देकर 7 विकेट था. उन्होंने टूर्नामेंट में तीन बार पांच विकेट हॉल लिया और गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़े. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी का बड़ा दावा, अगर वर्ल्ड कप फाइनल कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता
Last Updated : Nov 24, 2023, 6:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details