दिल्ली

delhi

मोहम्मद रिजवान टी20 में बने उपकप्तान, बदलाव के दौर में न्यूजीलैड में संभालेंगे जिम्मेदारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 8, 2024, 3:38 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 4:25 PM IST

पीसीबी ने मोहम्मद रिजवान को टी20 टीम का उपकप्तान बनाया है. अब वो कप्तान शाहीन अफरीदी के साथ टीम की उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वहीं टीम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम बतौर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे.

Mohammad Rizwan
मोहम्मद रिजवान

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार बदलाव के दौरा से गुजर रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को पांच मैचों की टी20 सीरीज उन्हीं के घर में खेलनी है. इस सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से होगी और इसका अंत 21 जनवरी को होगा. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद रिजवान को बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इस सीरीज में शाहीन अफरीदी पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. बाबर आजम के कप्तानी से हटने के बाद शाहीन अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई है.

रिजवान बने पाकिस्तान के उपकप्तान
मोहम्मद रिजवान को उपकप्तान बनाने की जानकारी पीसीबी की ओर से एक्स पर पोस्ट कर दी गई है. पीसीबी ने पोस्ट करते हुए लिखा,'मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की टी20आई टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है'. रिजवान ने पाकिस्तान के लिए 85 टी20 मैचों की 75 पारियों में 1 शतक और 25 अर्धशतकों के साथ 2797 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान टीम में बदलाव का दौरा जारी
पाकिस्तान की टीम का एशिया से बाहर लगातार प्रदर्शन खराब रहा है. पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी विश्व कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी में निराशाजनक प्रदर्शन किया. उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर टीम तक में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं. बाबर ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद टेस्ट में शान मसूद, और वनडे व टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तान बना दिया है. यही नहीं मोहम्मद हफीज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर बने तो वहीं, वहाव रियाज टीम के चयनकर्ता की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम - शाहीन शाह आफरीदी (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/उप-कप्तान), बाबर आजम, फखर जमां, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, उसामा मीर, जमान खान, आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी, आजम खान (विकेटकीपर).

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला मैच - 12 जनवरी (ईडन पार्क, न्यूजीलैंड)
  • दूसरा मैच - 14 जनवरी (सेड्डन पार्क, न्यूजीलैंड)
  • तीसरा मैच - 17 जनवरी (यूनिवर्सिटी ओवल, न्यूजीलैंड)
  • चौथा मैच - 19 जनवरी (हेगली ओवल, न्यूजीलैंड)
  • पांचवा मैच - 21 जनवरी (हेगली ओवल, न्यूजीलैंड)
ये खबर भी पढें:रणजी ट्रॉफी 2024! झारखंड के खिलाफ जमकर गरजा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, शतक ठोक दिए वापसी के संकेत
Last Updated : Jan 8, 2024, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details