दिल्ली

delhi

कोहली को अपनी बल्लेबाजी पर रखना होगा विश्वास : अजहरुद्दीन

By

Published : Jun 3, 2022, 7:02 PM IST

कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से तीनों प्रारूपों में से किसी भी मैच में शतक नहीं जड़ा है.

Mohammad Azharuddin  cricket news  virat kohli  believe  batting  former captain  indian cricket team  sports news in hindi  मोहम्मद अजहरुद्दीन  विराट कोहली  स्टाइलिश बल्लेबाज  भारत के पूर्व कप्तान  आईपीएल 2022  सीजन 15
Azharuddin and Kohli

दुबई: भारत के पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि विराट कोहली को अपनी बल्लेबाजी पर विश्वास रखना होगा. हालांकि, ऐसा करने के लिए उन्हें एक शतक की जरूरत है. अजहर ने शुक्रवार को खलीज टाइम्स के हवाले से कहा, विराट कोहली के साथ ऐसा होता है कि अगर वह 50 रन भी बना लेते है, तो लोग कहते हैं कि वह अपनी बल्लेबाजी में असफल रहे हैं. 59 साल के अजहरुद्दीन ने कहा, मुझे लगता है कि यह हर क्रिकेटर के साथ होता है, यहां तक कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी इस बुरे दौर से गुजरे हैं.

हालांकि, अजहर ने महसूस किया कि कोहली जब तक एक शतक नहीं लगा देते तब तक उन्हें ऐसे ही आलोचकों का सामना करना पड़ेगा. कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से तीनों प्रारूपों में से किसी भी मैच में शतक नहीं जड़ा है.

यह भी पढ़ें:70 साल के एंडरसन और 66 साल के ब्रॉड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर हो रहीं वायरल

इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन में खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 मैचों में 22.73 पर 341 रन बनाए. हालांकि, कोहली ने 2016 सीजन में आरसीबी के लिए 973 रन बनाए थे. अजहर ने कहा, उनके बल्लेबाजी करने के ढंग में कोई कमी नहीं है. कभी-कभी आपको भाग्य की भी जरूरत रहती है. अगर उन्हें एक बड़ा स्कोर बनाने का मौका मिलता है तो वे अपने आत्मविश्वास को फिर से वापस पा सकते हैं.

अजहर ने यह भी उम्मीद जताई कि हाल ही में कप्तान के रूप में आईपीएल 2022 का खिताब जीतने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लंबे समय तक अपने फॉर्म में बने रहने की जरूरत है.

उन्होंने अगे बताया, पांड्या एक शानदार खिलाड़ी हैं, उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने जीत हासिल की. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चोट के कारण वह टीम में नहीं थे. अब वह वापस आ गए हैं. वह अपने चार ओवर फेंक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details