दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

माइकल वॉन की इंग्लैंड को सलाह, ज्यादा दोस्ताना रवैया ठीक नहीं, थोड़ा कठोर बनो

इंग्लैंड को पहले दो टेस्ट मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे वह पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-2 से पीछे चल रहा है.

By

Published : Dec 22, 2021, 3:07 PM IST

Michael Vaughan  advice to England, not much friendly attitude, be a little harsh
Michael Vaughan advice to England, not much friendly attitude, be a little harsh

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि उनके देश के खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला में बहुत अधिक दोस्ताना रवैया दिखा रहे हैं और यदि उन्हें ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट में वापसी करनी है तो उन्हें थोड़ा कठोर बनना होगा.

इंग्लैंड को पहले दो टेस्ट मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे वह पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-2 से पीछे चल रहा है.

इंग्लैंड की 51 टेस्ट मैच में कप्तानी करके 26 में जीत दिलाने वाले वान ने फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम में कहा, "वे कुछ ज्यादा ही भले बने हुए हैं."

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का फायदा उठाने में बुमराह सक्षम: डीन एल्गर

उन्होंने कहा, "मैं मैच की सुबह देखता हूं कि वे सभी मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन से बात कर रहे हैं. मैंने स्टीव वॉ के साथ खेल वाले दिनों में कभी बातचीत नहीं की थी. मैंने मैच की सुबह ग्लेन मैकग्रा या शेन वार्न से बात करने की हिम्मत नहीं की."

वान ने कहा, "यह सब दोस्ताना है, मैं उनके साथ कठोर रवैया अपनाता. इंग्लैंड को मैदान पर अपना रवैया बदलना होगा. उन्हें बुरा बनना होगा. उन्हें जज्बा दिखाना होगा."

एक अन्य पूर्व कप्तान माइकल आथरटन ने कहा कि यदि इंग्लैंड का लचर प्रदर्शन जारी रहा तो जो रूट को कप्तानी गंवानी पड़ सकती है. रूट की अगुवाई में इंग्लैंड 23 टेस्ट मैच गंवा चुका है.

आथरटन ने 'द टाइम्स' से कहा, "यदि दौरे में खराब प्रदर्शन जारी रहा तो रूट का कप्तान पद पर बने रहना मुश्किल है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details