दिल्ली

delhi

Women Cricket: एक छोटे से गांव की मेघना ने लड़कों के साथ खेलकर खुद को निखारा

By

Published : Jan 7, 2022, 3:01 PM IST

यूपी के बिजनौर के एक छोटे से गांव की रहने वाली मेघना सिंह का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयन हो गया है. मेघना का यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा है. उनके पिता सिक्योरिटी गार्ड और माता आंगनबाड़ी वर्कर हैं.

Sports News  Meghna Singh of Bijnor  Bijnor News  Who is Meghna Singh  भारतीय महिला क्रिकेट टीम  मेघना सिंह
Indian women cricket team

बिजनौर:उत्तर प्रदेश के बिजनौर की बेटी बेटों से आगे निकल गई है. नगीना तहसील क्षेत्र के कोतवाली देहात निवासी विजय वीर सिंह की पुत्री मेघना सिंह को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चार मार्च से न्यूजीलैंड में होने वाले महिला क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए चयन किया गया. विश्वकप से पहले वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 फरवरी को 20-20 और 11, 14, 16, 22 और 24 फरवरी को एक दिवसीय मैच की सीरीज भी खेलेंगी.

भारतीय टीम में मेघना के चयन से परिजनों और कस्बे में जश्न का माहौल है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज के नेतृत्व में आलराउंडर मेघना सिंह मध्यम गति की तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें:ICC ने टी20 मैचों में धीमी ओवर दरों को लेकर पेनल्टी की शुरुआत की

बेहद सटीक गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी उनका अचूक अस्त्र है. मेघना सिंह का न्यूजीलैंड विश्वकप में चयन होने के बाद मेघना सिंह ने फोन पर बताया कि वह अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास करेंगी और न्यूजीलैंड से विश्व कप लेकर अपने देश लौटेंगी.

यह भी पढ़ें:पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहिये था: केएल राहुल

मेघना काफी साधारण परिवार से आती हैं. उनके पिता एक शुगर मिल में सिक्योरिटी गार्ड हैं और उनकी मां एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं. मेघना का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. 12 साल की उम्र में बिजनौर के नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट खेलने के लिए अपने गांव कोतवाली देहात से 25 किलोमीटर चलकर आती थीं.

यह भी पढ़ें:कोहली को तीसरे टेस्ट तक फिट होना चाहिए: केएल राहुल

महिलाओं की कोई क्रिकेट टीम नहीं होने के कारण उन्होंने लड़कों के साथ क्रिकेट खेलते हुए अपने खेल के हुनर को निखारा, जिसके बाद उनका पहले जिला लेवल, फिर मंडल लेवल, स्टेट लेवल और अब उनका चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details