दिल्ली

delhi

मैथ्यूज की एक साल बाद शतकीय पारी, श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट पर 258 रन बनाये

By

Published : May 15, 2022, 9:02 PM IST

कुशल मेंडिस ने भी 54 रन की पारी खेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए मैथ्यू के साथ 92 रन की साझेदारी की. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

test match  test series  cricket news  sports news  Sri Lanka  Bangladesh  angelo mathews  century  टेस्ट सीरीज  श्रीलंका  बांग्लादेश  एंजेलो मैथ्यूज  शतक
angelo mathews

चटगांव (बांग्लादेश):पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के करियर की 12वीं शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के शुरुआती दिन रविवार को चार विकेट पर 258 रन बना लिए. दिन का खेल खत्म होते समय मैथ्यूज 114 और अनुभवी दिनेश चांदीमल 34 रन बनाकर खेल रहे थे.

कुशल मेंडिस ने भी 54 रन की पारी खेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए मैथ्यू के साथ 92 रन की साझेदारी की. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह ऑफ स्पिनर नईम हसन के खिलाफ संघर्ष करते दिखे. पिछले साल फरवरी के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे नईम ने अंतत: करुणारत्ने को नौ रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट करके बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई.

यह भी पढ़ें:CSK vs GT : गुजरात टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज की

दूसरे छोर से ओशादा फर्नांडो ने नियमित अंतराल पर बाउंड्री लगाई. उन्होंने लांग आन पर छक्का भी जड़ा लेकिन लंच से ठीक पहले नईम की गेंद पर पगबाधा हो गए. उन्होंने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन तीसरे अंपायर का फैसला भी गेंदबाज के पक्ष में गया. उन्होंने 36 रन बनाए.

इसके बाद मेंडिस और मैथ्यूज ने शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इस दौरान मेंडिस ने ताइजुल इस्लाम (73 रन पर एक विकेट) की गेंद पर एक रन लेकर 93 गेंद पर अपना 13 अर्धशतक पूरा किया. इसके कुछ समय के बाद मैथ्यूज ने भी 111 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

दिन के आखिरी सत्र की पहली गेंद पर ताइजुल ने मेंडिस को चलता किया. अनुभवी शाकिब अल हसन ने धनंजय डि सिल्वा (छह रन) को शाकिब अल हसन (27 रन पर एक विकेट) को पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें:LSG vs RR : राजस्थान ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया

श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 183 रन होने के बाद मेंडिस और चांदीमल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 75 रन की अटूट साझेदारी कर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. मैथ्यूज ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम के खिलाफ एक रन लेकर 183 गेंद में अपना शतक पूरा किया. पिछले साल जनवरी के बाद यह उनकी पहली शतकीय पारी है.

मैच से पहले जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की याद में एक मिनट का मौन रखा गया. शनिवार रात ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले शहर में सड़क दुर्घटना में साइमंड्स की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details