दिल्ली

delhi

Manoj Tiwary ने 5 दिन बाद ही रिटायरमेंट से लिया यू टर्न, इस वजह से बदला फैसला

By

Published : Aug 8, 2023, 4:05 PM IST

5 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करने वाले भारत और बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने यू टर्न ले लिया है. वो अब एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए नजर आएंगे.

manoj tiwary
मनोज तिवारी

नई दिल्ली : भारत और बंगाल के दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी ने गुरुवार, 3 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. लेकिन अब इसके 5 दिन बाद ही क्रिकेटर ने अपने फैसले पर यू टर्न ले लिया है. तिवारी अब अपने रिटायरमेंट से वापस आकर दोबारा से मैदान पर खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि तिवारी वर्तमान में पश्चिम बंगाल सरकार में युवा मामले और खेल राज्य मंत्री हैं.

मनोज तिवारी ने बीते गुरुवार को सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक लंबा चौड़ा पोस्ट करते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था. लेकिन अब खबर है कि बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के अनुरोध पर बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने संन्यास का अपना फैसला बदल दिया है. वो जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी देंगे.

सीएबी अध्यक्ष के कारण बदला फैसला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनोज तिवारी ने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली से बातचीत करने के बाद अपना फैसला बदला है, हालांकि उन्होंने अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. सूत्रों के अनुसार खबर है कि मनोज के बिना बंगाल की टीम का मीडिल ऑर्डर कमजोर पड़ रहा था और कप्तानी के लिए अभी कोई विकल्प नहीं है. इसलिए स्नेहाशीष के अनुरोध पर वो दोबारा से बंगाल के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

बंगाल के लिए बनाए हैं खूब रन
मनोज तिवारी बंगाल की बल्लेबाजी लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं, उन्होंने 141 प्रथम श्रेणी मैचों में 48.56 के औसत से 9908 रन बनाए, जिसमें 29 शतक और 45 अर्धशतक शामिल थे. नाबाद 303 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा. तिवारी ने 2022-23 रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने वाली बंगाल की टीम की कप्तानी भी की, जहां टीम सौराष्ट्र से हारकर उपविजेता रही. तिवारी ने 169 लिस्ट ए मैचों में 5581 रन और 183 टी20 मैचों में 3436 रन भी बनाए हैं.

ये खबरें भी पढें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details