दिल्ली

delhi

मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने बनाया कीर्तिमान, टी20 में झटके 7 विकेट

By

Published : Jul 26, 2023, 2:34 PM IST

क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट में मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने सर्वाधिक विकेट लेने का कीर्तिमान बनाया है. गेंदबाज ने पारी 7 विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है...

Malaysian fast bowler Syajrul Idras record in T20I
मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस

कुआलालंपुर :मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सात विकेट (7/8) हासिल करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं. उन्होंने यहां बायूमास ओवल में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.

इद्रस द्वारा लिए गए सभी सात विकेट बोल्ड आउट हुए, क्योंकि उन्होंने लगातार गेंद को बल्लेबाजों की ओर घुमाते हुए स्विंग गेंदबाजी का कमाल दिखाया. साथ ही इस तेज गेंदबाज ने पुरुषों की टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के पीटर अहो के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. नाइजीरिया के लिए खेलते हुए अहो ने 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे.

मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस

आपको बता दें कि अब तक कुल 12 गेंदबाजों ने पुरुषों के टी20 मैचों में 6 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया था, जिसमें भारत के दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर और श्रीलंका के स्पिनर अजंता मेंडिस शामिल हैं. लेकिन इद्रस के अद्भुत प्रयास से 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना लिया.

बताया जा रहा है कि दाएं हाथ के गेंदबाज को पंडामारन की परिस्थितियां पसंद आईं और उन्होंने अकेले ही चीनी बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया, अपने सभी सात विकेट बोल्ड के रूप में चटकाए और मेहमान टीम 12वें ओवर में सिर्फ 23 रन पर आउट हो गई.

इद्रस के सनसनीखेज गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर मलेशिया ने चीन पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

जवाब में मलेशिया ने दो जल्दी विकेट खो दिए और पांचवें ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया, जिससे उन्हें अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप से पहले आयोजित होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की सही शुरुआत मिल गई.

इस टूर्नामेंट का विजेता नवंबर में नेपाल में एशिया क्षेत्रीय फाइनल में पहुंचेगा, जिसमें उस इवेंट की दो प्रमुख टीमें 2024 में 20 ओवर के फाइनल में पहुंचेंगी.

---आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details