दिल्ली

delhi

लीजेंड्स लीग क्रिकेट : नमन ओझा के 140 पर ताहिर की फिफ्टी भारी, वर्ल्ड जायंट्स की रोमांचक जीत

By

Published : Jan 23, 2022, 5:20 PM IST

आम तौर पर अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नचाने वाले अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने इस बार बल्ले से जौहर दिखाया है. इमरान ताहिर ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए पांच छक्कों और तीन चौकों की मदद से अपना पहला टी20 अर्धशतक जड़ा और लीजेंड्स क्रिकेट लीग में अपनी टीम वर्ल्ड जायंट्स को रोमांचक जीत दिलाई.

Tahir guides World Giants to victory
Tahir guides World Giants to victory

मस्कट : लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) टी20 टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने वर्ल्ड जायंट्स को शानदार जीत दिलाई है. वर्ल्ड जायंट्स ने भारतीय महाराजास को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया. ताहिर ने दो बार मिले जीवनदान का फायदा उठाकर नाबाद 52 रन की पारी खेली. जायंट्स की यह पहली जीत है. इससे पहले शुक्रवार को एशिया लॉयंस के खिलाफ जायंट्स को हार का सामना करना पड़ा था. तीनों टीम ने एक-एक जीत दर्ज की है. जायंट्स को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी. ताहिर ने मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल पर तीन छक्के जड़े.

शनिवार को वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे महाराजास ने दूसरे ओवर में 15 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए, लेकिन विकेटकीपर नमन ओझा ने 140 रन की शानदार पारी खेली. कप्तान मोहम्मद कैफ (नाबाद 53) के साथ मिलकर नमन ने अपनी टीम को तीन विकेट पर 209 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

महाराजास को अंतिम ओवर में 12 रन के स्कोर का बचाव करना था. आरपी सिंह और हेमंग बदानी के चोट के कारण ड्रेसिंग रूम लौटने से कैफ के पास सीमित विकल्प थे और उन्होंने गेंद वेणुगोपाल राव को थमाई जिन पर ताहिर ने दो छक्के जड़कर जायंट्स को तीन गेंद शेष रहते जीत दिला दी. जायंट्स ने सात विकेट पर 210 रन बनाए. इससे पहले नमन ने सिर्फ 57 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने अंतिम ओवर में पवेलियन लौटने से पहले 69 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और नौ छक्के मारे.

भारत को हालांकि क्षेत्ररक्षकों के निराश किया जबकि गेंदबाजी में भी कैफ के पास सीमित विकल्प रह गए थे. आरपी सिंह को टखने में चोट लगी और पहले ओवर में गेंदबाजी करने के बाद उन्हें हटना पड़ा. टीम को पठान बंधुओं इरफान और यूसुफ की भी कमी खली जिन्होंने एशिया लॉयंस के खिलाफ पहले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें-लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग नहीं लेंगे तेंदुलकर

वर्ल्ड जायंट्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन सलामी बल्लेबाज केविन पीटरसन ने 27 गेंद में 53 रन की पारी खेलकर उसे मैच में बनाए रखा. पीटरसन को 10वें ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी (22 रन पर दो विकेट) ने आउट किया जिसके बाद कप्तान डेरेन सैमी (28) और मोर्ने मोर्कल (21) ने उपयोगी पारियां खेली. भारतीय महाराजास के खराब क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी विकल्पों की कमी ने हालांकि ताहिर की राह आसान कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details