दिल्ली

delhi

कोलकाता पुलिस ने ईडन टिकटों की बिक्री के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष को भेजा नोटिस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 3:09 PM IST

ICC World Cup 2023: कोलकाता पुलिस ने ईडन में विश्व कप मैच के टिकटों की कालाबाजारी की जांच के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष को नोटिस भेजा. टिकटों की बिक्री के सभी दस्तावेज मैदान थाने में जमा करने को कहा गया है.

Kolkata Police send notice to bcci president
कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई अध्यक्ष को भेजा नोटिस

कोलकाता : ईडन गार्डन्स में विश्व कप मैच के टिकटों की कालाबाजारी की जांच के सिलसिले में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को नोटिस दिया गया है. कोलकाता पुलिस ने टिकट बिक्री की सारी जानकारी और दस्तावेज देने के लिए यह नोटिस भेजा है उन्होंने कहा कि इस संबंध में कल शाम बीसीसीआई अध्यक्ष को नोटिस भेजा गया था पुलिस ने उनसे या उनके संगठन के किसी कार्यकर्ता से टिकटों की बिक्री के सभी दस्तावेज और जानकारी अगले मंगलवार को मैदान पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी को भेजने के लिए कहा है.

कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को उस समय नोटिस भेजा जब ईडन गार्डन्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को होने वाले विश्व कप मैच के टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों से भरा हुआ था. बीसीसीआई अध्यक्ष या किसी अन्य कर्मचारी या सक्षम व्यक्ति को मैच टिकटों की बिक्री के संबंध में सभी जानकारी और दस्तावेज मैदान पुलिस स्टेशन के आईओ को भेजने के लिए कहा जाता है. अधिकारी टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों की जांच कर रहे हैं एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष को शनिवार शाम को नोटिस भेजा गया.

अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, 'बीसीसीआई अध्यक्ष को एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें उनसे व्यक्तिगत रूप से या अपने संगठन के किसी उपयुक्त व्यक्ति के माध्यम से मंगलवार को मैदान पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी को टिकटों की बिक्री के संबंध में प्रासंगिक दस्तावेज और जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है'.

मैच के टिकट पहले ही ऑनलाइन बिक चुके थे लेकिन कई क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से टिकट तलाश रहे थे. इस बीच बेईमान कारोबारी सक्रिय हो गये और ढाई हजार रुपये के टिकट 11-15 हजार रुपये में बिके. कोलकाता पुलिस ने इस घटना में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 108 टिकट जब्त किए हैं. टिकटों की कालाबाजारी से संबंधित 7 मामले दर्ज किये गये हैं.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details