दिल्ली

delhi

IND vs WI: राहुल T-20 सीरीज से भी होंगे आउट, कमबैक कब होंगे जान लीजिए

By

Published : Jul 27, 2022, 4:31 PM IST

केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी कुछ और वक्त के लिए टल सकती है. वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी-20 की सीरीज से बाहर हो सकते हैं. स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद एनसीए में रिहैब कर रहे इस बल्लेबाज को कोरोना हो गया था. अब ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई है, जिसमें यह जानकारी मिली है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने राहुल को एक हफ्ते और आराम की सलाह दी है.

India vs west indies  KL Rahul  Rohit sharma  Team india  टी20 सीरीज  बल्लेबाज केएल राहुल  केएल राहुल कोरोना संक्रमित  क्रिकेट न्यूज  खेल समाचार  IND vs WI T-20  Sports News  Cricket News
India vs west indies KL Rahul Rohit sharma Team india टी20 सीरीज बल्लेबाज केएल राहुल केएल राहुल कोरोना संक्रमित क्रिकेट न्यूज खेल समाचार IND vs WI T-20 Sports News Cricket News

बेंगलुरु:भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 21 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वह अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं, जिसके कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं. बीसीसीआई द्वारा 26 जुलाई को अपने ट्विटर अकाउंट पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक जैसे अन्य खिलाड़ियों के साथ त्रिनिदाद का एक विडियो पोस्ट किया गया था. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पूछा था कि राहुल कहां हैं.

लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल जून के अंत में एक चोट की सर्जरी के लिए जर्मनी जाने के बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे हैं. वह वेस्टइंडीज का दौरा मिस करने के बाद अब अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. रिपोर्ट में कहा गया, वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे, हालांकि इस दौरान उन्होंने दो निगेटिव रिपोर्ट दी है. लेकिन अब वह वेस्टइंडीज दौरे की बजाय जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें:ICC Rankings: अय्यर और धवन ने लगाई छलांग, रोहित-कोहली को हुआ नुकसान

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलने हैं. साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए भारत मेजबान होने के आधार पर स्वचालित रूप से योग्य हो गया है. 25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेटिंग एक्शन से बाहर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:भारत 2025 के महिला एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप की मेजबानी करेगा

उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई. इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details