दिल्ली

delhi

KIYG medals : महाराष्ट्र ने जीते 25 गोल्ड मेडल, हरियाणा को पछाड़कर टॉप पर कबिज

By

Published : Feb 6, 2023, 9:54 AM IST

Updated : Feb 6, 2023, 10:51 AM IST

खेलों इंडिया यूथ गेम्स में महाराष्ट्र ने 25 गोल्ड मेडल जीतकर फिर से बढ़त बना ली है. हरियाणा को पीछे छोड़कर महाराष्ट्र टॉप पर पहुंच गया है. वहीं, हरियाणा खिसक कर दूसरे नंबर पर आ गया है.

खेलों इंडिया यूथ गेम्स
Khelo India Youth Games

भोपाल : खेलों इंडिया यूथ गेम्स पदक तालिका में महाराष्ट्र ने बाजी मार ली है. 25 स्वर्ण पदक अपने नाम कर महाराष्ट्र ने हरियाणा को पीछे छोड़ दिया है. महाराष्ट्र अब पहले नंबर पर पहुंच गया है, 22 स्वर्ण पदक के साथ हरियाणा दूसर स्थान पर और मेजबान मध्यप्रदेश 21 स्वर्ण पदक के साथ तीसरे स्थान पर हैं. रविवार को 4 फरवरी को दिल्ली की सोनम और राजस्थान के सिद्धार्थ चौधरी ने भोपाल के स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन किया. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में मध्य प्रदेश के सातवें दिन दोनों खिलाड़ियों ने अपने नए रिकॉर्ड दर्ज किये. दोनों खिलाड़ियों ने भोपाल के टीटी नगर में ट्रैक और फील्ड प्रतियोगिताओं में पहला स्थान हासिल किया है.

दिल्ली की सोनम ने लड़कियों के 2000 मीटर स्टीपलचेज में 6.45.71 मिनट के समय के साथ रिकॉर्ड तोड़ा और फिर बाद में लड़कों के शॉट पुट फाइनल में राजस्थान के सिद्धार्थ चौधरी ने लोहे की गेंद को 21.04 मीटर की दूरी तक दौड़ाकर स्वर्ण पदक जीत लिया. यह एक नया राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड है. हालांकि, सातवें दिन के सितारे सोनम और सिद्धार्थ रहे. दोनों खिलाड़ियों ने ही अपने-अपने खेल में शानदार प्रदर्शन किया. दिल्ली की सोनम ने दौड़ प्रतियोगिता में अपने दूसरे स्थान के प्रतिद्वंद्वी तेलंगाना की सी कीर्तन को पीछे छोड़ दिया. सोनम ने दौड़ के लास्ट मूवमेंट में बेहतरीन परफॉर्म करते हुए जीत हासिल की.

राजस्थान के सिद्धार्थ चौधरी का मुकाबला उत्तर प्रदेश के आशुतोष दुबे से था. सिद्धार्थ लोहे की गेंद को 21.04 मीटर की दूरी तक ले जाकर आशुतोष दुबे से करीब डेढ़ मीटर आगे थे. जिन्होंने रजत के लिए 19.70 मीटर की छलांग लगाई. मध्य प्रदेश की एकता डे और अनुराग सिंह कलेर ने लड़कियों के स्टीपलचेज और लड़कों के शॉट पुट में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया.

पढ़ें- Khelo India Youth Games : बुशरा खान ने एथलेटिक्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता

(आईएएनएस)

Last Updated : Feb 6, 2023, 10:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details