दिल्ली

delhi

मैं एक अनुभवी क्रिकेटर हूं, लेकिन मैं एक युवा कप्तान हूं : जोस बटलर

By

Published : Jul 18, 2022, 2:44 PM IST

टीम इंडिया ने 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया है. टी-20 के बाद बतौर कप्तान जोस बटलर की यह दूसरी हार है. मैच के बाद उन्होंने अपने अनुभव को लेकर प्रतिक्रिया दी.

joss butler  Rishabh Pant  England captain reaction  Jos Buttler  Jos Buttler on Rishabh Pant  Buttler on his captaincy  India vs England  India tour of England  manchester odi  Sports News
joss butler Rishabh Pant England captain reaction Jos Buttler Jos Buttler on Rishabh Pant Buttler on his captaincy India vs England India tour of England manchester odi Sports News

मैनचेस्टर:इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत से वनडे सीरीज का निर्णायक मैच हारने के बाद कप्तान के रूप में अच्छा करने के लिए समय की मांग की है. इंग्लैंड ने 259 रनों के बचाव में भारत को 16.2 ओवर में 72/4 पर कर दिया था, लेकिन ऋषभ पंत (नाबाद 125) और हार्दिक पांड्या (71) ने पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की अहम साझेदारी कर भारत को सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई.

80 गेंदों में 60 रन के साथ 259 के कुल स्कोर में इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर रहे बटलर पंत को 18 रन पर मोईन अली की गेंद पर स्टंप छोड़ दिया था. पंत ने उन्हें अपना पहला वनडे शतक बनाने के लिए 16 चौके और दो छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें:आईसीसी रैंकिंग : भारत ने तीसरा स्थान हासिल किया

मैच के बाद के बाद बटलर ने कहा, हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं की है हमें अभी और बेहतर खेलना है. मैंने आज एक मौका गंवा दिया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका कप्तानी से कोई लेना-देना है. मैं एक अनुभवी क्रिकेटर हूं, लेकिन मैं एक युवा कप्तान हूं. इसलिए मुझे लगता है कि इसके बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. मेरे पास सीखने और काम के लिए बहुत कुछ है. मुझे ऐसा करने के लिए कुछ और समय और अनुभव चाहिए.

बटलर ने इस बात पर अफसोस जताया कि इंग्लैंड पंत और पांड्या को पवेलियन भेजने से चूक गया और मैच को जीत दिलाने का श्रेय इन्हीं दोनों को जाता है. उन्होंने आगे कहा, यदि आप अच्छे खिलाड़ियों को मौका देते हैं, तो वे शायद आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं. हमारे पास शायद आधा मौका था और हो सकता है कि हार्दिक पांड्या का भी कैच पकड़ लेते तो हमें मैच में फायदा हो सकता था.

यह भी पढ़ें:भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए जेसन होल्डर की टीम में वापसी

तेज गेंदबाज रीस टोप्ली ने ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के शीर्ष क्रम को फिर से उखाड़ दिया, पहले 10 ओवरों में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर दिया. बटलर को यह देखकर खुशी हुई कि टॉपली ने इंग्लैंड के लिए अच्छा योगदान दिया, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उनके कार्यभार को सावधानी से प्रबंधित करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details