दिल्ली

delhi

मैदान में घुसने वाले प्रशंसक 'जार्वो' पर लगेगा जुर्माना और आजीवन प्रतिबंध

By

Published : Aug 28, 2021, 5:05 PM IST

यॉर्कशर काउंटी के सूत्रों ने शनिवार को बताया, लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ 'जार्वो69' को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा.

Jarvoo  Jarvoo fined and banned for life  Jarvoo 69 fans entering the fray  जार्वो 69  जुर्माना और आजीवन प्रतिबंध  खेल समाचार  Sports News
जार्वो पर लगेगा जुर्माना और आजीवन प्रतिबंध

नई दिल्ली/लीड्स:जार्विस ने भारतीय टेस्ट की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरी. लेकिन यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब उसे लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी.

यॉर्कशर काउंटी के प्रवक्ता से जब पीटीआई-भाषा ने पूछा कि वे इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं तो उन्होंने कहा, हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे.

यह पूछे जाने पर कि इस तरह की शर्मिंदगी से बचने के लिए क्या उपाय किए जाएंगे. प्रवक्ता ने कहा, पिछले दिनों की तरह, किसी को भी रोकने के लिए प्रबंधक मौजूद होंगे.

यह भी पढ़ें:OMG! इंग्लिश दर्शक की ऐसी दीवानगी...रोहित के आउट होते ही बैटिंग करने उतर गया, देखें वीडियो

शुक्रवार को रोहित शर्मा आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया. इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया. उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था. जब वह बल्लेबाजी के लिए गार्ड ले रहा था, तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया.

इससे पहले वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लार्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिये क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था. उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे.

यह भी पढ़ें:व्हाटमोर ने नेपाल क्रिकेट टीम का कोच पद छोड़ा

लॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था. कोविड- 19 महामारी जब टीमें बायो-बबल (जैव सुरक्षित) में रह रही होती हैं, तो इस तरह का सुरक्षा उल्लंघन खिलाड़ियों को परेशान सकता है.

इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस ब्रिटिश प्रशंसक के बारे में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं, लेकिन यॉर्कशर काउंटी का हैडिंग्ले परिसर में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सही दिशा में एक कदम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details