दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

World Test Championship 2023 : WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, चोटिल खिलाड़ी हुआ फिट

Umesh Yadav Health Update : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है. टीम इंडिया का एक चोटिल स्टार प्लेयर फिट हो गया है. अब वह खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकेगा.

By

Published : May 8, 2023, 8:00 PM IST

Indian team
भारतीय टीम

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल 7 जून से ओवल में खेला जाना है. यह मुकाबला भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इसके चलते दोनों टीमों ने अपने स्क्वाड की घोषणा पहली कर दी थी. टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. WTC के फाइनल के लिए इंडिया टीम से केएल राहुल अपनी इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं. चोटिल होने की वजह से केएल राहुल अभी आईपीएल में अपनी टीम लखनऊ से बाहर चल रहे हैं. अभी उन्हें रिकवर होने में समय लगेगा. लेकिन इंडिया टीम का एक स्टार फास्ट बॉलर जल्दी ही रिकवर कर रहा है.

टीम इंडिया का फास्ट बॉलर विदेशी जमीन पर मचाएगा धमाल
आईपीएल 2023 के 16वें सीजन में 26 अप्रैल को उमेश यादव ने आरसीबी के खिलाफ चोटिल होने के पहले अपना लास्ट मैच खेला था. उस समय से उमेश चोटिल होने के चलते टीम से दूर चल रहे थे. लेकिन अब उमेश धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं और WTC के फाइनल में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उमेश यादव अब अपनी चोट से उबर रहे हैं. उमेश का फिट भारतीय टीम के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं हैं. हमेशा से उमेश यादव विदेशों में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई टेस्ट मैच जिताए हैं. टीम इंडिया के लिए उमेश ने 56 टेस्ट मैचों में 168 विकेट चटकाए हैं.

भारत का ये दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है। इससे पहले WTC (2020-21) फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। टीम इंडिया पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी.

पढ़ें-Hardik Pandya : अपने भाई की टीम को हराकर इमोशनल हुए हार्दिक पांड्या, शेयर की फोटो

ABOUT THE AUTHOR

...view details