दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आज से 15 साल पहले शुरू हुआ था आईपीएल का महाकुंभ, देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 साल पूरे होने के बाद अब इसका एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में क्रिकेट फैंस आईपीएल इतिहास के सबसे खास लम्हों को देख सकते हैं.

By

Published : Apr 18, 2022, 5:32 PM IST

15 Years Of IPL  BCCI  Kolkata Knight Riders  IPL 2022  Indian Premier League  On This Day IPL  Celebration of IPL  Sports News  आईपीएल का महाकुंभ  आईपीएल की शुरुआत  खेल समाचार  आईपीएल 2022
15 Years Of IPL

हैदराबाद:आईपीएल इस समय दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन गई है. दुनिया का हर खिलाड़ी एक बार आईपीएल में जरूर खेलना चाहता है. आज से 15 साल पहले आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था.

बता दें कि पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर (RCB) से हुआ था. ऐसे में आईपीएल को 15 साल होने के बाद बीसीसीआई की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में आईपीएल के सबसे महत्वपूर्ण पलों को रखा गया है.

आईपीएल की ओर से शेयर किए गए वीडियो में फैंस आईपीएल के इतिहास के सबसे ख़ास पलों को देख सकते हैं. इस वीडियो में मैकुलम की 158 रन की पारी और सचिन का पहला आईपीएल शतक भी है. इस वीडियो को आईपीएल की आधिकारिक साइट पर अपलोड किया गया है.

बताते चलें, आईपीएल का पहला सीजन साल 2008 में खेला गया था. आईपीएल 2008 का आयोजन 18 अप्रैल से 1 जून के बीच किया गया था. पहले आईपीएल में आठ टीमों ने हिस्सा लिया था. उस दरमियान लीग में 59 मैच खेले गए थे.

साल 2008 का फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया था. फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराया. तब ये सफर जारी है और हर साल युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है. वहीं, इस बार लीग में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स को लीग में पहली बार खेलने का मौका मिला है.

यह भी पढ़ें:IPL में 4 हजार रन पूरा करने वाले 10वें खिलाड़ी बने अंबाती रायुडू

यह भी पढ़ें:IPL Point Table: जीत की पटरी पर सरपट दौड़ रही GT & SRH, देखें अन्य टीमों का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details