दिल्ली

delhi

IPL 2022: आईपीएल के आने वाले मैचों के लिए बांगर ने कोहली का किया समर्थन

By

Published : Apr 27, 2022, 2:41 PM IST

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने फिर से कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जल्द ही उस बुरे दौर से बाहर निकल आएंगे, जिससे वह अभी गुजर रहे हैं. टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच जीतने में मदद करेंगे.

Virat Kohli  Sanjay Bangar  IPL matches  Bangar backs Kohli  Royal Challengers Bangalore  IPL 2022  राजस्थान रॉयल्स  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  आईपीएल 2022  संजय बांगर  विरोट कोहली  ipl latest News  Sports News  Cricket News
Virat Kohli & Sanjay Bangar

पुणे:पुणे में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों से हरा दिया. लेकिन मैच में एक बार फिर से विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा. वह मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट की शुरुआती ओवर में तीन बार आउट होने से बच गए थे. लेकिन कोहली (9) प्रसिद्ध कृष्णा की शॉट गेंद पर पुल मारने के प्रयास में कैच आउट हो गए. कोहली ने पिछली पांच आईपीएल 2022 पारी में 9, 0, 0, 12, और 1 रन बनाए हैं.

बैंगलोर की 29 रन से लगातार दूसरी शर्मनाक हार के बाद मुख्य कोच संजय बांगर ने कहा कि स्टार बल्लेबाज अपने खराब फॉर्म से जल्दी ही बाहर आएंगे और टूर्नामेंट के भविष्य के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. बांगर ने कहा, कोहली एक महान क्रिकेटर हैं. उन्होंने पहले भी कई बार इन उतार-चढ़ाव का सामना किया है. मैंने उन्हें करीब से देखा है. वह पिछले दो-तीन मैचों में किए गए खराब प्रदर्शन के बाद आने वाले महत्वपूर्ण मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. साथ ही वह हमें जीतने में मदद करेंगे. भारत के बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके बांगर ने खुलासा किया कि अभ्यास सत्र में कोहली के साथ बातचीत में कुछ भी अलग नहीं लग रहा है कि वह आउट ऑफ फॉर्म हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: आज गुजरात और हैदराबाद के बीच तेज गेंदबाजों की होगी जंग

उन्होंने आगे कहा, ईमानदारी से कहूं तो नेट में हम कुछ अलग बात नहीं कर रहे हैं, जिस तरह से वह तैयारी करते हैं और खुद को कंफर्ट जोन से बाहर रखते हैं. उनकी यही अच्छी बात है. उन्होंने कोहली के खराब फॉर्म से बाहर निकलने के लिए मानसिक शक्ति पर विश्वास व्यक्त किया. इससे पहले, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद आगामी मैचों में कोहली का समर्थन किया.

उन्होंने कहा, हमने पिछले मैच के बाद इस पर चर्चा की, विराट ने सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए अलग तरीकों के बारे में सोचा है. महान खिलाड़ी इस तरह की चीजों से गुजरते हैं और उन्हें ही खराब फॉर्म से निकलने का रास्ता खोजने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:RCB के स्टार बॉलर का छलका दर्द, कहा- वादा कर बोली नहीं लगाई, मैंने ठगा हुआ महसूस किया

अनुज रावत के स्थान पर कोहली को ओपन करने के तर्क के बारे में पूछे जाने पर डु प्लेसिस ने कहा, हमारी सोच उन्हें ओपनिंग कराने की थी, क्योंकि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं. हम अभी भी उनका समर्थन करते हैं कि वह जल्द ही फॉर्म में आएंगे. बेंगलुरु इस समय अंक तालिका में नौ मैचों में 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. उनका अगला मैच 30 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details