दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 5, 2023, 10:19 AM IST

ETV Bharat / sports

बल्लेबाजी व गेंदबाजी में दिख रहा है ऋतुराज व मार्क वुड का जलवा, बने हुए हैं नंबर 1

आईपीएल में खेले गए 7वें मैच की समाप्ति के बाद ऑरेंज व पर्पल कैप के दावेदारों की सूची में पहले नंबर पर कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन दूसरे व तीसरे स्थान पर कई खिलाड़ियों ने दस्तक दी है. वहीं दो मैच जीतकर गुजरात टाइटंस की टीम सबसे अंक तालिका में सबसे आगे जा चुकी है....

Top in batting and bowling orange purple cap race
बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ व गेंदबाज मार्क वुड

नई दिल्ली : आईपीएल में खेले जा रहे मैच में हर मैच के बाद में गेंदबाजी और बल्लेबाजों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों की सूची में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. लेकिन टॉप पर मौजूद गेंदबाज और बल्लेबाज अपना स्थान बरकरार रखे हुए हैं. आईपीएल में खेले गए अभी तक के मैचों का आंकड़ा देखा जाए तो पता चलता है कि 7 मैचों की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी में नंबर एक पर बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजी में लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज मार्क वुड अपनी बढ़त बरकरार रखे हुए हैं.

ऑरेंज कैप के दावेदारों की सूची

ऋतुराज गायकवाड़ 2 मैचों में अभी तक कुल 149 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं. अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो कई खिलाड़ी नीचे से ऊपर की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं. बल्लेबाजी में दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाज के काइले मेयर्स पहुंच गए हैं. इन्होंने 2 मैचों में अब तक कुल 126 रन बनाए हैं वहीं दिल्ली कैपिटल के कप्तान व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 2 मैचों में 93 रन बनाते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

पर्पल कैप के दावेदारों की सूची

वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो लखनऊ सुपरजाइंट्स के मार्क वुड ने 2 मैचों में अब तक कुल 8 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि अपने पहले ही मैच में उन्होंने 5 विकेट लेकर दिल्ली की टीम की कमर तोड़ दी थी. इसके अलावा वहीं अगर गेंदबाजी की सूची को देखा जाए तो मार्क वुड के बाद दूसरे स्थान की रेस में 3 खिलाड़ी 5-5 विकेट लेकर बनए हुए हैं. पर औसत के आधार पर गुजरात टाइटंस के राशिद खान नंबर 2 पर पहुंच गए हैं. जिन्होंने 2 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. वहीं तीसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के रवि बिश्नोई हैं, जिन्होंने 2 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. इसके साथ ही चौथे स्थान पर मौजूद मोहम्मद शमी ने भी 2 मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं.

आईपीएल की अंक तालिका

वहीं टीमों की स्थिति देखा जाए तो अब तक 2 मैच खेलकर दोनों मैच जीतने वाली गुजरात टाइटंस की टीम सबसे आगे है, जबकि राजस्थान रॉयल्स अब दूसरे स्थान पर दिख रही है. वहीं दोनों मैच हारने वाली दिल्ली आठवें स्थान पर पहुंच गयी है. प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है.

इस तरह से देखा जाए तो हर मैच की समाप्ति के बाद पर्पल कैप और ऑरेंज कैप में खिलाड़ियों की दावेदारी बढ़ती जा रही है, लेकिन पहले स्थान पर शुरू से ही टॉप पर काबिज दोनों खिलाड़ियों को कोई भी खिलाड़ी रिप्लेस नहीं कर पाया है.

इसे भी देखें...IPL में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज, ये हैं नंबर 1

ABOUT THE AUTHOR

...view details