दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 15, 2021, 1:34 PM IST

ETV Bharat / sports

पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए ब्रायन लारा, कहा- काफी सुधार हुआ

ब्रायन लारा ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया और यहां इंग्लैंड के खिलाफ छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत में काफी सुधार हुआ और अब वह बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा काम करेंगे."

rishabh pant
rishabh pant

मुंबई: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में काफी सुधार किया है और वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई करते हुए अच्छा काम करेंगे.

23 वर्षीय पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

आउट होने के बाद गुस्से से कुर्सी पर लात मारना कोहली को पड़ा भारी, मैच रैफरी ने लगाया जुर्माना

पंत शानदार फार्म में हैं और वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिए मैच विजेता रहे.

लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है, उन्होंने एक स्पोर्ट्स शो पर कहा, "ऑस्ट्रेलिया और यहां इंग्लैंड के खिलाफ छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत में काफी सुधार हुआ और अब वह चोट (अय्यर के चोटिल होने) के कारण कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल रहा है."

उन्होंने कहा, "इसके साथ ही उसे एनरिच नोर्त्जे, कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल की सेवायें भी नहीं मिल रही है. इसलिए वे उससे काफी ज्यादा की उम्मीद कर रहे हैं."

लारा ने कहा, "मुझे लगता है कि उसके पास ऐसी टीम है जो उसकी मदद करेगी जो सबसे ज्यादा अहम है. पिछले चार महीनों में उसमें काफी सुधार हुआ है और मुझे लगता है कि वह अच्छा काम करेगा."

दिल्ली कैपिटल्स को शुरूआती मैच में रबाडा और नोर्त्जे की सेवाएं नहीं मिली थी क्योंकि वे अनिवार्य पृथकवास में थे जबकि अक्षर पटेल कोविड-19 से उबर रहे हैं.

IPL 2021: आत्मविश्वास से भरे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान की नजरें कप्तान सैमसन पर

महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पंत की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग का अभियान जीत से शुरू किया और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details