दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 26, 2023, 1:48 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL 2023 Points Table : पर्पल कैप की रेस में आगे निकले राशिद, ऑरेंज कैप डू प्लेसिस के ही पास

ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस को चुनौती देते कोई और नजर नहीं आ रहा है, जबकि पर्पल कैप की रेस रोमांचक हो रही है. वहीं टीमें भी लगातार उपर नीचे होते जा रही हैं...

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में जैसे-जैसे मैच आगे की ओर बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कई नए खिलाड़ी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. अब तक खेले गए कुल 35 मैचों के आंकड़ों के आधार पर देखा जाए तो पर्पल कैप की रेस में सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़कर गुजरात टाइटंस के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने अपनी बढत बना ली है. वहीं ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस 405 रन बनाकर काफी लंबी बढ़त बना चुके हैं. लेकिन टीमों की स्थिति हर दिन तेजी से बदल रही है.

पर्पल कैप की रेस

पर्पल कैप की रेस में शामिल राशिद खान ने 7 मैचों में कुल 14 विकेट हासिल किए हैं. इस तरह से उन्होंने 13 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को पीछे छोड़ा है. वहीं यजुवेंद्र चहल और तुषार देशपांडे के 7 मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं. दूसरे से चौथे स्थान पर 4 भारतीय गेंदबाज एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हुए हैं.

ऑरेंज कैप की रेस

अगर अरेंज कैप की रेस को देखें तो पता चलता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 405 रन बनाकर इस रेस में सबसे आगे हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के डिवोन कानवे ने 314 रन बनाए हैं. उसके बाद तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 306 रन बना लिए हैं. उसके बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भारतीय बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिले हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 284 रन बनाए हैं. वहीं पांचवें स्थान पर काबिज विराट कोहली ने 279 रन बनाए हैं.

अंक तालिका में चेन्नई सबसे आगे

अगर सभी टीमों की स्थिति को देखा जाए तो आईपीएल में आधार सफर पूरा करने के बाद पांच-पांच मैच जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम सबसे आगे है. लेकिन बेहतर रन औसत के आधार पर धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स नंबर एक मौजूद है. वही काफी दिनों तक नंबर 1 व दो की रेस में शामिल राजस्थान रॉयल्स व लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम सात मैचों में 4 जीत के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर खिसक गई है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब की टीम भी साथ ने भी 4-4 जीत हासिल करके तीसरे और चौथे स्थान की रेस में खुद को आगे करने की कोशिश कर रही हैं.

माना जा रहा है कि आईपीएल का आधा सफर पूरा हो चुका है. अब टीमों की स्थिति हर एक मैच के बाद काफी तेजी से बदलेगी. अंक तालिका में नीचे मौजूद टीमों को प्ले ऑफ में जाने के लिए सारे मैच जीतने होंगे.

इसे भी देखें.....क्या सुनील गावस्कर की ये सलाह मानेंगे रोहित शर्मा ?, टीम इंडिया के साथ मुंबई इंडियंस को भी होगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details