दिल्ली

delhi

By

Published : May 12, 2023, 4:53 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL 2023 : मुंबई इंडियंस का आज गुजरात टाइटन्स से मुकाबला, क्या 2012 वाला कारनामा दोहरा पाएंगे रोहित?

मुंबई इंडियंस को आज अपने होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच खेलना है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आज ही के दिन साल 2012 में आईपीएल में कारनामा किया था. फैंस को उम्मीद है कि आज एक बार फिर हिटमैन इस कारनामे को दोहरायेंगे...

rohit sharma
रोहित शर्मा

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा है. रिकॉर्ड 6 बार के आईपीएल ट्रॉफी विजेता खिलाड़ी रोहित शर्मा आईपीएल 2023 में 1-1 रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. मुंबई इंडियंस को आज अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच खेलना है. प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए मुंबई इंडियंस को इस मैच में जीतकर 2 महत्वपूर्ण प्वाइंट हासिल करना जरूरी है. आज के मैच में अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 की सबसे मजबूत टीम गुजरात टाइटन्स को हराना है तो उसके कप्तान रोहित शर्मा का मैच में रन बनाना बेहद ही जरूरी है. इतिहास के पन्ने पलटे तो आज का दिन रोहित शर्मा के लिए बेहद खास है.

आज के ही के दिन रोहित ने जड़ा था मेडन आईपीएल शतक
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आज ही के दिन, 12 मई 2012 को आईपीएल का अपना मेडन शतक जमाया था. रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए महज 60 गेंद में नाबाद 109 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के जड़े थे. रोहित का आईपीएल में यह पहला शतक था. इस मैच में रोहित प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया था. आज भी वही तारीख है और मुंबई इंडियंस को हर हाल में मैत जीतना है, ऐसे में उम्मीद है कि आज रोहित शर्मा के बल्ले से खूब रन निकलेंगे और वो 2012 के जैसे ही आज भी शतक ठोकेंगे.

मेडन आईपीएल शतक जड़ने के बाद जश्न मनाते रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का आईपीएल रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने 238 मैचों में 29.61 के औसत से 6070 रन बनाए हैं. आईपीएल में रोहित का स्ट्राइक रेट 129.73 का है. उनके नाम 41 अर्धशतक और 1 शतक भी है. रोहित का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 109 रन है, जो उन्होंने आज ही के दिन साल 2012 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बनाया था.

ये भी पढ़ें - Rohit Sharma Embarrassing record : पंजाब किंग्स के खिलाफ शून्य पर आउट हुए हिटमैन के नाम जुड़ा यह शर्मनाक रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details