दिल्ली

delhi

IPL Records : सबसे आगे निकल गयी रोहित शर्मा की टीम, मुंबई इंडियंस ने बनाया नया IPL रिकॉर्ड

By

Published : May 4, 2023, 12:43 PM IST

रोहित शर्मा की टीम ने आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स को हराकर एक नया आईपीएल रिकॉर्ड बना लिया है, जिससे टीम के हौसले बुलंद हैं...

Most times chasing 200 targets in IPL History
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज

मोहाली :पंजाब किंग्स के घरेलू मैदान आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के 46वें मैच में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के चलते सात गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला जीत लिया. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को हराते ही लगातार दो मैचों में 200 से अधिक रनों का पीछा करके जीत हासिल करने वाली इकलौती टीम बन गयी है. आईपीएल में लगातार दो मैचों में 200 से अधिक रनों का पीछा अभी तक किसी भी टीम ने नहीं किया है. ऐसा कारनामा करने वाली मुंबई इंडियंस पहली टीम बन गई है.

इस दौरान इशान किशन ने शानदार 75 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 66 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी करके मुंबई इंडियंस को 215 रनों का पीछा करने में बड़ी मदद की, जिससे मुंबई ने पंजाब किंग्स को आसानी से 6 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. किशन व सूर्यकुमार के आउट होने के बाद अंत में तिलक वर्मा और टिम डेविड ने शानदार बल्लेबाजी की और 7 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल करके अपना रन रेट भी सुधार कर लिया. इस जीत से मुंबई के दस अंक हो गए और वह पंजाब को पीछे छोड़ते हुए अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई.

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की टीम ने बुधवार को पंजाब किंग्स को हराते हुए एक बार फिर 200 रनों से अधिक का लक्ष्य हासिल किया है. ऐसा करने वाली टीमों में वह दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है. 200 से अधिक रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल करने के मामले में पंजाब किंग्स की टीम सबसे आगे है, लेकिन मुंबई इंडियंस ने अबकी बार उसी के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया है.

200 से अधिक रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने के मामले में पंजाब किंग्स सबसे आगे है, जिसमें सर्वाधिक 5 बार 200 से अधिक रनों का लक्ष्य का पीछा किया है. वहीं मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन-तीन बार दो सौ से अधिक रनों का पीछा किया है. आईपीएल में खेलने वाली राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने यह कारनामा दो बार करके दिखाया है. वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो ये 3 टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने आईपीएल में 200 से अधिक रनों का लक्ष्य सिर्फ एक बार ही चेज किया है.

इसे भी देंखे....क्या सुनील गावस्कर की ये सलाह मानेंगे रोहित शर्मा ?, टीम इंडिया के साथ मुंबई इंडियंस को भी होगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details