दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

KL Rahul-Unadkat Injury Update : चोटिल राहुल-उनादकट कई मैचों से बाहर, क्रुणाल पांड्या करेंगे कप्तानी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल खेलने वाली टीम में शामिल केएल राहुल और जयदेव उनादकट को चोट लगने से भारतीय क्रिकेट टीम में बदलाव करना पड़ सकता है. फिलहाल दोनों घायल खिलाड़ियों के हेल्थ अपडेट का इंतजार है...

By

Published : May 2, 2023, 11:37 AM IST

Updated : May 2, 2023, 12:58 PM IST

Lucknow Super giants KL Rahul and Jaydev Unadkat injury update
केएल राहुल और उनादकट की चोट

लखनऊ : लखनऊ सुपरजाइंट्स के रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के साथ मैच के दौरान रविवार को आउटफील्ड में गेंद को पकड़ने की कोशिश में केएल राहुल के हिप फ्लेक्सर में चोट लग गई, जबकि जयदेव उनादकट नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान चोट लगने से घायल हो गए. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी शामिल हैं. इनकी चोट गंभीर होने पर टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों के बदले अन्य खिलाड़ियों को मौका देना पड़ सकता है.

बताय़ा जा रहा है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के चोटिल होने के कारण अगले कुछ मैचों में खेल नहीं पाएंगे. इन दो बड़े खिलाड़ियों के घायल होने से लखनऊ सुपरजाइंट्स को बड़ा झटका लगा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले जा रहे मैच में दूसरे ओवर में ही एक गेंद का पीछा करते समय राहुल अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग चोटिल कर बैठे थे और वह मैदान पर दर्द से कराहने लगे थे. इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए. जबकि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रविवार को नेट्स में फॉलो-थ्रू के दौरान फिसल कर गिरने से कोहनी में चोट लग गयी. इससे वह अपना बायां कंधा चोटिल कर लिया है.

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल की चोट की स्थिति पर अभी आगे के अपडेट का इंतजार है, जबकि उनादकट को स्कैन के लिए मुंबई जाने की जरूरत बतायी जा रही है. दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के दौरान वह काफी दर्द में दिख रहे थे और टीम फिजियो को उनकी चोट पर बर्फ लगाते और उपचार में मदद करते देखी गयी. हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि क्या जयदेव का कंधा खिसका है या किसी और तरह से चोट लगी है. वह सामान्य इलाज से ठीक होंगे या उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की जरूरत पड़ेगी.

वहीं केएल राहुल को टीम फिजियो और एक साथी खिलाड़ी की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया था. हालांकि वह कल के मैच में बल्लेबाजी नहीं करना चाह रहे थे. उनसे चला और दौड़ा भी नहीं जा रहा था, लेकिन टीम की हार को देखते हुए वह आखिरी बल्लेबाज के रूप में बैटिंग करने के लिए मैदान में आए लेकिन वह रन दौड़ नहीं पा रहे थे. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर राहुल को जांघ में भारी भरकम चोट है, इस कारण से वह 6 से 8 सप्ताह के लिए खेल के मैदान से बाहर हो सकते हैं.

ऐसे में लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल के अगले कुछ मैचों में न खेल पाने के कारण क्रुणाल पांड्या को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जाएगा. कल के मैच में भी राहुल की अनुपस्थिति में क्रुणाल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी.

आपको याद होगा कि लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान लोकेश राहुल और बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को 7 से 11 जून तक द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए भी सेलेक्ट की गयी टीम में लिया गया है. दोनों की चोट गंभीर होने पर दोनों का फाइनल में खेलना संदिग्ध हो सकता है. ऐसे में वैकल्पिक खिलाड़ियों पर भी चर्चाएं शुरू हो गयी हैं.

इसे भी पढ़ें..Fight Between Gambhir Kohli : एक बार फिर आपे से बाहर आये गंभीर और कोहली, दोनों के बीच गरमा-गर्मी

Last Updated : May 2, 2023, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details