दिल्ली

delhi

KKR vs RCB IPL 2023 : कोलकाता के इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा, शार्दुल की आतिशी बल्लेबाजी के कायल हुए फैंस

By

Published : Apr 7, 2023, 1:14 AM IST

Updated : Apr 7, 2023, 11:55 AM IST

KKR Beat RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अपने दूसरे मैच में केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. केकेआर के स्पिनर्स ने आरसीबी के 9 बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया. IPL का 9वां मैच केकेआर ने 81 रनों से जीत लिया. इस मैच को जीतने में केकेआर के इन खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है. शार्दुल ठाकुर की तूफानी बैंटिग ने सबका दिल जीत लिया.

Kolkata Knight Riders
कोलकाता नाइट राइडर्स

नई दिल्ली :आईपीएल 2023 के 9वें मैच में नीतीश राणा की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों से हरा दिया है. केकेआर ने अपना दूसरा मैच खेलते हुए होम ग्राउंड पर इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की है. KKR की जीत के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर को प्येलर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. शार्दुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सभी लोग दीवाने हो गए हैं. दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा.

घरेलू मैदान की पिच केकेआर के लिए काफी मददगार साबित हुई. आरसीबी के कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 204 रन स्कोर किए. शार्दुल ठाकुर टीम के लिए सबसे ज्यादा 29 गेंद खेलते हुए 68 रन बनाए. इस पारी में उनके 9 चौके और 3 छक्के भी शामिल हैं. रहमनुल्लाह गुरबाज ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 44 गेंद में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन जोड़े. वहीं, रिंकू सिंह ने भी 33 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन स्कोर किए. उन्होंने इस पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए. ये तीन बल्लेबाजों के अलावा टीम के बाकी बैटर जल्द ही पवेलियन लौट गए थे.

KKR के स्पिनर्स पड़े RCB पर भारी
आईपीएल के इस सीजन में केकेआर का यह दूसरा मैच था. इस मुकाबले में केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. KKR के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट वरूण चक्रवर्ती ने झटके. इसके अलावा सुयश शर्मा को 3, सुनील नरेन ने 2 और शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट चटकाया. आरसीबी को 205 रनों का टारगेट मिला था. लेकिन RCB टीम 17.4 ओवर में 123 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने 12 गेंद में 23 और विराट कोहली ने 18 गेंद में 21 रन जोड़े. आरसीबी के लिए डेविड विली और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए. इनके अलावा माइकल ब्रेसवेल (1), मोहम्मद सिराज (1) और हर्ष पटेल ने एक विकेट झटका. आरसीबी ने इस लीग में अपने पहले मैच में 22 गेंद रहते हुए 8 विकेट से मुंबई इंडियंस को मात दी थी. केकेआर ने अपना पहला मैच पंजाब किंग्स खिलाफ मोहाली में खेला था, जिसमें पंजाब DLS नियम के तहत 7 रनों जीत हासिल हुई थी.

पढ़ें-KKR vs RCB IPL 2023 : केकेआर स्पिनर्स के आगे नहीं टिक पाए आरसीबी के बल्लेबाज, 81 रन से दी मात

Last Updated : Apr 7, 2023, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details