दिल्ली

delhi

IPL 2023 : अगर जेब में मिले सिक्के तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे मैच, जानें क्यों..!

By

Published : Mar 28, 2023, 12:52 PM IST

Updated : Mar 28, 2023, 1:08 PM IST

टाटा इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच गुजरात टाइटंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच के पहले दर्शकों के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. अगर मैच देखने जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखना जरूरी है...

Gujarat Titans Vs Chennai Super Kings
नरेंद्र मोदी स्टेडियम

अहमदाबाद :टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का शुभारंभ 31 मार्च को गुजरात टाइटंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है. आईपीएल के शुभारंभ के दौरान मैच में काफी भीड़भाड़ होने की संभावना है. आीपीएल 2023 का पहला मैच शुक्रवार की शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस दौरान मैच देखने के लिए आने वाले लोगों से कई तरह की अपील की गई है.

गुजरात टाइटंस ने अपने सोशल मीडिया के पेज पर पहले मैच को देखने आने वाले लोगों के लिए कुछ जानकारी व गाइडलाइंस जारी की गई है, जिसका ध्यान लोगों को रखना जरूरी है. मैच देखने के लिए आने वाले लोगों को इन बातों का ध्यान रखना है, नहीं तो उनको स्टेडियम में परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

मैच देखने के लिए आने के दौरान कोई भी प्रतिबंधित चीज नहीं लानी है. गुजरात टाइटन्स द्वारा सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए मैच के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम की गाइडलाइन का जिक्र किया गया है और कई प्रतिबंधित चीजों को मैच के दौरान ना लाने की अपील की गई है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के लिए गाइडलाइन्स

इन चीजों में पावर बैंक, सिगरेट लाइटर, सेल्फी स्टिक, अन्य कोई छड़ी या डंडा, कोई भी नुकीली चीज, ब्लैक पेपर, पानी बॉटल, फोटोग्राफी कैमरा, हथियार और खाने-पीने के सामानों के साथ-साथ हेलमेट और सिक्के भी प्रतिबंधित कर दिए गए हैं. इस दौरान सब से अपील की गई है कि वह अपने पास में क्वॉइन्स (सिक्के) भी न लाएं, वरना सिक्योरिटी के द्वारा उन्हें निकाल लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें..IPL 2023 : ये है धोनी का रिटायरमेंट प्लान, जानिए कैसे हो रही है चेपॉक स्टेडियम में तैयारी..!

इस तरह से देखा जाए तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के पहले मैच के दौरान तमाम तरह की सावधानियों का ध्यान रखा गया है, ताकि किसी प्रकार का कोई व्यवधान ना हो.

आपको बता दें कि पहला मैच पिछली बार की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने जा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब 4 बार जीता है, जबकि चार बार उपविजेता के तौर पर भी फाइनल तक पहुंच चुकी है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की परीक्षा होने जा रही है.

इसे भी पढ़ें..Virat Kohli Record : कोई विदेशी खिलाड़ी ही तोड़ेगा कोहली का ये रिकॉर्ड..!

Last Updated : Mar 28, 2023, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details