दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2022: मुंबई इंडियंस पर पंजाब किंग्स ने मारा जीत का पंच, 12 रन से जीता मुकाबला

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया. पीबीकेएस के कप्तान मयंक और धवन ने 57 गेंदों में 97 रनों की बेहतरीन साझेदारी ने मैच में जीत की भूमिका तय कर दी थी. मुंबई इंडियंस की जीत का सूर्य 18वें ओवर में सूर्यकुमार की विकेट के साथ अस्त हो गया...

By

Published : Apr 13, 2022, 11:33 PM IST

Updated : Apr 14, 2022, 12:20 AM IST

IPL 2022  MI vs PBKS  मुंबई इंडियंस  पंजाब किंग्स  Mumbai Indians  Punjab Kings  इंडियन प्रीमियर लीग  आईपीएल 2022  खेल समाचार  Sports News in Hindi  Cricket News  latest ipl news
IPL 2022, MI vs PBKS

मुंबई:ओडियन स्मिथ (4/30) और कगिसो रबाडा (2/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 12 रन से हरा दिया. पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 198 रन बनाए थे. एमआई के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (49) और तिलक वर्मा (36) के बीच 84 रन की साझेदारी हुई. मुंबई की इस हार के साथ टीम की यह लगातार पांचवीं हार है. पंजाब द्वारा दिए गए 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम के लिए अच्छी शुरुआत की. शर्मा 13 गेंदों पर 22 रन और ईशान किशन पांच गेंदों पर तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद चौथे ओवर में कगिसो रबाडा ने मुंबई को पहला झटका दिया.

रबाडा ने रोहित को वैभव अरोड़ा के हाथों कैच कराया. रोहित 17 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. आउट होने से पहले रोहित ने टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे किए. वे ऐसा करने वाले दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले विराट कोहली ने यह कारनामा कर दिखाया था. रोहित के नाम 10,003 टी-20 रन हैं. वहीं, विराट के नाम 10,379 टी-20 रन हैं. शर्मा के आउट होने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस ने पारी का मोर्चा संभाला. इसके बाद मुंबई को दूसरा झटका पांचवें ओवर में लगा, जब गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने दूसरे ओपनर ईशान किशन को विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराया. ईशान सात गेंदों पर तीन रन बना सके. पांच ओवर के बाद मुंबई ने दो विकेट गंवाकर 33 रन बना लिए थे. उनके बाद तिलक वर्मा ने डेवाल्ड ब्रेविस के साथ टीम की जिम्मेवारी संभाली.

पढ़ें- IPL 2022: आज राजस्थान और गुजरात के बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद

नौवें ओवर में मुंबई इंडियंस ने मैच में वापसी की। 'जूनियर डीविलियर्स' और 'बेबी एबी' के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने धमाल मचाते हुए राहुल चाहर की लगातार चार गेंदों पर चार छक्के लगाए। इसके अलावा एक चौका भी लगाया. मुंबई ने इस ओवर में 29 रन बटोरे. नौ ओवर के बाद मुंबई दो विकेट गंवाकर 92 रन पर थी. 11वें ओवर में मुंबई को तीसरा झटका लगा. डेवाल्ड ब्रेविस 25 गेंदों पर 49 रन बनाकर गेंदबाज ओडियन स्मिथ की गेंद की चपेट में आकर अर्शदीप सिंह के हाथों कैच दे बैठे. ब्रेविस ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए. उनके बाद सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की.

वहीं, 13वें ओवर में मुंबई को चौथा झटका लगा.ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप की गेंद को सूर्यकुमार यादव ने फ्लिक कर मिड विकेट में खेला. तब तक तिलक हाफ क्रीज तक दौड़ चुके थे. मिड विकेट पर खड़े मयंक ने शानदार फील्डिंग कर बॉल को तुरंत अर्शदीप के पास फेंका और अर्शदीप ने तिलक वर्मा को रन आउट कर दिया. तिलक ने 20 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली. उनके बाद घाटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड क्रीज पर आए थे. 16वें ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने चार विकेट खोकर 150 रन बना लिए थे. इस दौरान कीरोन पोलार्ड 10 गेंदों पर नौ रन और सूर्यकुमार यादव 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. 17वें ओवर में 152 के स्कोर पर मुंबई को कीरोन पोलार्ड के रूप में पांचवां झटका लगा. वे 11 गेंदों पर 10 रन बना सके. दो रन भागने के चक्कर में पोलार्ड रन आउट हो गए. उनके बाद जयदेव उनादकट ने यादव के साथ मैच को अंत तक ले जाने का सोचा.

पढ़ें- IPL 2022: T-20 विश्व कप में खेल सकते हैं दिनेश कार्तिक


19वें ओवर में मुंबई को एक और बड़ा झटका लगा, जिस कारण मुंबई ने मैच को गंवा दिया. कगिसो रबाडा ने सूर्यकुमार यादव को ओडियन स्मिथ के हाथों कैच कराकर मुंबई को बड़ा झटका दिया. सूर्यकुमार 30 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए.वहीं, आखिरी छह गेंदों में मुंबई को 22 रन की जरूरत थी, जहां गेंदबाज ओडियन स्मिथ ने गेंदबाजी की. उन्होंने अपने ओवर में तीन विकेट लेकर मुंबई टीम को चित कर दिया और टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 186 रन बनाए. गेंदबाजों ने शुरुआती दौर में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन बाद में जिस तरह से गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार को पकड़ा और अपनी गेंदबाजी को अंजाम दिया वो वाकई काबिले तारीफ है. स्मिथ ने अपने तीन ओवर में 30 रन देकर चार विकेट चटकाए. वहीं, रबाडा ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके.

Last Updated : Apr 14, 2022, 12:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details