दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2023 : तेज गेंदबाज अविनाश सिंह आरसीबी में दिखायेंगे दम, परिजनों को भारत के लिए खेलने की उम्मीद

जम्मू के अविनाश सिंह (Avinash Singh) आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए खेलते नजर आएंगे. अविनाश 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बोल फेंकते हैं.

By

Published : Dec 25, 2022, 4:23 PM IST

Avinash Singh Sold by RCB
Avinash Singh

जम्मू : आईपीएल 2023 (IPL 2023) में जम्मू के पांच खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. कोच्चि में शुक्रवार को हुई नीलामी में 10 फ्रेंचाइजीज ने 80 खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसमें पांच जम्मू (Jammu) के हैं. जिन खिलाड़ियों को खरीदा गया उनमें अविनाश सिंह (Avinash Singh) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 60 लाख रुपये में खरीदा.

वहीं, विव्रांत शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपये में और युदवीर सिंह को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा है. वहीं, उमरान मलिक और अब्दुल समद को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के खिलाड़ियों की नीलामी में जम्मू-कश्मीर के 21 क्रिकेटरों को शामिल किया गया था.

अविनाश सिंह के आरसीबी द्वारा खरीदने पर परिजन बेहद खुश.

नीलामी में कश्मीर के सभी खिलाड़ी बिना बिके रह गए. नीलामी में तेज गेंदबाज अविनाश सिंह को खरीद कर आरसीबी (RCB) ने सबको हैरान किया है. जम्मू के 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट का कोई भी स्तर नहीं खेला है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह उमरान मलिक की लीग का गेंदबाज है. अविनाश ने अच्छी गति के साथ आरसीबी फ्रेंचाइजी को प्रभावित किया है.

अविनाश 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं. अविनाश के छोटे भाई सुखांश सिंह ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि अविनाश बचपन से ही क्रिकेट का दीवाना है और अपना ज्यादातर समय क्रिकेट खेलने में बिताता है. उनके भाई का मानना है कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेगा. सुखांश ने बताया कि अविनाश ने मयंक गोस्वामी क्रिकेट अकेडमी से कोचिंग ली है. उन्होंने हाल ही में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है.

इसे भी पढ़ें- India vs Bangladesh : भारत ने बांग्लादेश पर चौथी बार क्लीन स्वीप किया, अश्विन-अय्यर की 71 रन की साझेदारी से मिली जीत

बेटी की कामयाबी से उनकी मां और पिता बेहद खुश हैं. अविनाश की मां विमला देवी ने कहा कि आज उनके बेटे का सपना पूरा हो गया है, जिसकी उन्हें बहुत खुशी है. उन्होंने बताया कि अविनाश पढ़ाई में कमजोर था और केवल क्रिकेट खेलने में उसका मन लगता था. वह झूठ बोल कर टूर्नामेंट खेलने जाता था. बेटे के आईपीएल 2023 के लिये चयन होने पर पिता भी खुश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details