दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 24, 2023, 1:49 PM IST

Updated : Apr 24, 2023, 3:37 PM IST

ETV Bharat / sports

Sachin Tendulkar : अपने बर्थडे के दिन पूल किनारे चिल करते नजर आए मास्टर ब्लास्टर, फैंस कर रहे विश

Sachin Tendulkar 50 Not Out : क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने अपने बर्थडे पर दिन की शुरुआत खास अंदाज में की. सचिन के उनते जन्मदिन पर क्रिकेटर से लेकर बीसीसीआई, आईसीसी सहित फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं.

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली :क्रिकेट की दुनिया के भगवान और दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने आज 24 अप्रैल को अपने जीवन के 50 साल पूरे कर लिए हैं. सचिन तेंदुलकर अपना 50वां बर्थडे मना रहे हैं. सचिन के बर्थडे का जश्न तो एक दिन पहले ही शुरु हो गया था. आज अपने जन्मदिन पर सचिन ने दिन की शुरुआत कुछ इस तरह से की है. उन्होंने अपने बर्थडे पर पहला पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने अपनी दो फोटो पोस्ट की है. इस पोस्ट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इसके साथ उन्हें जन्मदिन की ढेरों बधाई मिल रही है. लोग सोशल मीडिया पर सचिन की फोटो शेयर करके उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर को बर्थडे विशेज मिलने का सिलसिला अभी जारी है.

सचिन तेंदुलकर ने अपने बर्थडे के दिन अपने ट्विटर हैंडल से दो तस्वीरें शेयर की है. इस पोस्ट के साथ उन्होंने प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है 'टी टाइम 50 नॉटआउट'. दोनों फोटो में सचिन स्विमिंग पूल के किनारे बैठकर चाय पीते हुए नजर आ रहे हैं. इस पोस्ट को करीब 50 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. इस तरह से सचिन अपने जन्मदिन के दिन की खास अंदाज में शुरुआत की है. इन फोटो में सचिन काफी रिलैक्स मूड में दिखाई दे रहे हैं. पूल किनारे बैठकर चाय का कप हाथ में लिए चिल करते नजर आ रहे हैं.

स्विमिंग पूल किनार बैठे सचिन तेंदुलकर
स्विमिंग पूल किनारे चाय पीते हुए सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को बर्थडे विशेज मिलने का सिलसिला अभी जारी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सचिन तेंदुलकर की एक फोटो शेयर करके उन्हें बर्थडे विश किया है. इस फोटो के कैप्शन में सचिन के क्रिकेट करियर के बारे में लिखा गया है. सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह 24 साल एक दिन का रहा है. सचिन ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ किया था. अपने करियर में उन्होंने कुल 664 मैच खेले थे. इन मैचों की पारियों में उन्होंने 34357 रन स्कोर किए. उन्होंने अपने करियर का लास्ट मैच 16 नवंबर 2013 वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. सचिन ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 201 विकेट झटके थे. वहीं, वर्ल्डकप 2011 में सचिन के पास इसी मैच में अपनी 100 सेंचुरी पूरी करने का चांस था. लेकिन वह इसे पूरा करने से चूक गए.

बीसीसीआई के सचिव जयशाह ने भी सचिन तेंदुलकर की फोटो पोस्ट करके उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इस फोटो के कैप्शन में लिखा है कि 'क्रिकेट के दिग्गज को जन्मदिन की बधाई, जैसे ही वह आज 50 वर्ष के हो गए! उन्होंने बल्ले से अपनी वीरता से दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया है. क्रिकेट के भगवान को हार्दिक शुभकामनाएं'. वहीं, आईसीसी ने भी सचिन को पोस्ट शेचर करके बर्थडे विश किया.

मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करके सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. राजस्थान रॉयल्स ने भी एक तस्वीर पोस्ट करके सचिन को जन्मदिन पर बधाई दी है. पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ट्वीट करके लिखा 'जन्मदिन मुबारक हो, बिग बॉस! आपको एक अद्भुत उत्सव और एक अद्भुत वर्ष की शुभकामनाएं, भगवान भला करे'.

हार्दिक पांड्या ने फोटो शेयर करके लिखा कि 'हमेशा एक प्रेरणा! आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं मास्टर ढेर सारे हग, प्यार और खुशियां'. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव ने सचिन के साथ अपनी फोटो पोस्ट करके उन्हें बर्थडे विश किया. उन्होंने लिखा कि 'आप हमारे प्रेरणा के निरंतर स्रोत हैं और मैं एमआई कैंप में हर रोज आपके साथ सीखने और बातचीत करने में सक्षम होने के लिए बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं'.

तिलक वर्मा और शिखर धवन ने भी सचिन तेंदुलकर को बर्थडे विश किया. तिलक ने पोस्ट में लिखा कि 'आपके साथ हर पल और हर बातचीत से सीखने को मिलती है. आपके सभी मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद, सचिन सर आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं'. वहीं, शिखर धवन ने लिखा कि 'पाजी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और ढेर सारा प्यार'. इसके साथ श्रेयस अय्यर ने लिखा कि आपको आगे आने वाले वर्ष की शुभकामनाएं और अजिंक्य रहाणे ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि 'यह साल आपका अभी तक का सबसे अच्छा हो, एक शानदार दिन मनाएं'.

पढ़ें-Sachin@50 : सचिन के करियर को शिखर पर पहुंचाने वाले 5 खास शख्स, जिनको जरूर करेंगे याद

Last Updated : Apr 24, 2023, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details