दिल्ली

delhi

IPL 2023 Opening Match : CSK को बड़ा झटका, चोट के कारण ये स्टार गेंदबाज बाहर, जानें किसने किया रिप्लेस

By

Published : Mar 30, 2023, 11:00 PM IST

चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. टीम प्रबंधन ने नागालैंड के तेज गेंदबाज आकाश सिंह को रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किया है.

CSK signs Akash Singh
सीएसके ने आकाश सिंह को साइन किया

नई दिल्लीःआईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से गुजरात टाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा. लेकिन मैच से पहले ही सीएसके को बड़ा झटका लगा है. टीम का तेज गेंदबाद मुकेश चौधरी चोट के कारण इस सीजन से बाहर हो गया है. मुकेश के बाहर होने से चेन्नई को बड़ा नुकसान हुआ है क्योंकि मुकेश चेन्नई के मुख्य गेंदबाजों में से एक थे. हालांकि टीम प्रबंधन ने मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए मुकेश के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. चेन्नई ने मुकेश की जगह पर तेज गेंदबाज आकाश सिंह को टीम में शामिल कर लिया है.

मुकेश चौधरी ने पिछले ही सीजन में आईपीएल में डेब्यू किया. उन्होंने सीएसके से खेलते हुए अपने पहले ही सीजन के 13 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उनका सर्वाधिक 46 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा. लेकिन इन दिनों मुकेश स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे हैं. यही कारण है कि वह आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं. वहीं, चेन्नई टीम में जगह बनाने वाले आकाश सिंह 2020 में भारत की अंडर -19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 22 की औसत से 7 विकेट हासिल किए थे. वहीं, इससे पहले आकाश राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं. लेकिन अब वह धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके की टीम से विरोधी टीमों के बल्लेबाजों पर कहर भरपाते नजर आएंगे.

लेफ्ट हैंड फास्ट बॉलर आकाश सिंह फर्स्ट क्लास के 5 मैच में 3.72 के इकोनॉमी रेट से 10 विकेट ले चुके हैं. जबकि लिस्ट A के 9 मैच में 6.03 के इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हासिल किए हैं. वहीं आकाश ने 9 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 7.78 के इकोनॉमी रेट से 7 विकेट चटकाए हैं. आकाश नीलामी के दौरान नहीं बिके थे. लेकिन अब अपने 20 लाख के बेस प्राइस पर ही चेन्नई के साथ जुड़े हैं. हालांकि, अभी ये देखना होगा कि आकाश प्लेइंग 11 में जगह बना पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ेंःCSK vs GT Match Preview : चेन्नई और गुजरात के बीच खेला जाएगा ओपनिंग मैच, यहां होगी फ्री लाइव स्ट्रीमिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details