दिल्ली

delhi

IPL 2023 : पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, जॉनी बेयरस्टो पूरे आईपीएल सीजन से हुए बाहर

By

Published : Mar 25, 2023, 10:12 PM IST

31 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 16वें सीजन से पहले पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है. बाएं पैर में लगी गंभीर चोट के कारण जॉनी बेयरस्टो आईपीएल से बाहर हो गए हैं. मैथ्यू शॉर्ट को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.

johnny bairstow
जॉनी बेयरस्टो

नई दिल्ली : जॉनी बेयरस्टो 31 मार्च से शुरू हो रहे 16वें आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं. इस आईपीएल सीजन में वह पंजाब किंग्स की तरफ से नहीं खेल पाएंगे. पिछले सितंबर में उनके बाएं पैर में गंभीर चोट लगी थी, जिससे वह अभी तक उबर नहीं पाए हैं. अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट को बेयरस्टो की जगह पर टीम में शामिल किया गया है. पंजाब किंग्स की टीम बीसीसीआई के जरिए बड़ी बेसब्री से जॉनी बेयरस्टो के फिटनेस अपडेट का इंतजार कर रही थी.

हालांकि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कह दिया है कि बेयरस्टो की जगह पर किसी और खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट को तौर पर शामिल किया जा सकता है. बेयरस्टो ने चोट के बाद एक बार फिर से फरवरी में अभ्यास करना शुरू किया था. यह उम्मीद जताई जा रही है कि बेयरस्टो मई में होने वाले डिविजन 2 के काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. पिछले साल 2 सितंबर को बेयरस्टो का बायां पैर टूट गया था और साथ ही उनके टखने में भी चोट आई थी.

उस वक़्त दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही थी और तीसरे टेस्ट से पहले गोल्फ खेलते हुए बेयरस्टो फिसल गए थे. इसके अलावा उनके लिगामेंट में भी चोट आई थी. जब वह इस चोट की सर्जरी कराने गए तो पता चला कि उनके पैर में एक प्लेट भी लगाई जाएगी. उस चोट के बाद से वह इंग्लैंड के लिए कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं. वह टी20 विश्व कप में अपने कप्तान जॉस बटलर के साथ ओपनिंग करने वाले थे, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया. पाकिस्तान, दक्षिण अफ्ऱीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरे के अलावा वह आईएलटी20 खेलने से भी चूक गए, जहां उन्हें अबु धाबी नाइट राइडर्स के लिए खेलना था.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - IPL 2023 : गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है केकेआर का यह खिलाड़ी, करीब 180 के स्ट्राइक रेट से बनाता है रन

ABOUT THE AUTHOR

...view details