दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, टीम में निभाते हुए नजर आएंगे नई भूमिका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की तैयारियां अभी से ही शुरू हो चुकी है. टीमों ने अपनी योजनाओं पर काम करना चालू कर दिया है. इसी कड़ी में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाजी दिग्गज लसिथ मलिंगा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. मलिंगा मुंबई की टीम में बतौर खिलाड़ी भी खेल चुके हैं.

By IANS

Published : Oct 20, 2023, 3:51 PM IST

Lasith Malinga
Lasith Malinga

मुंबई: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 सीजन से पहले श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाजी दिग्गज लसिथ मलिंगा को अपना नया गेंदबाजी कोच घोषित किया है. मलिंगा शेन बॉन्ड की जगह लेंगे जो 2015 से इस सप्ताह के शुरू में पद छोड़ने तक टीम में साथ थे. मलिंगा 2022 और 2023 सीजन के लिए आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच थे. वो मार्क बाउचर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस कोचिंग टीम में शामिल हो गए हैं और उनके पूर्व साथी कीरोन पोलार्ड जो बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं उनके साथ टीम से जुड़ेंगे.

मलिंगा ने कहा, 'मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जाना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है. एमआई न्यूयॉर्क और एमआई केपटाउन के बाद वनफैमिली में मेरी यात्रा जारी है. मैं मार्क, पॉली, रोहित शर्मा और बाकी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं. विशेष रूप से एमआई की गेंदबाजी इकाई का दृष्टिकोण मुझे पिछले सीजन में पसंद आया था. टीम में कई युवा प्रतिभाओं में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता है'.

Lasith Malinga

एक आईपीएल खिलाड़ी के रूप में मलिंगा ने 2011 में चैंपियंस लीग टी20 ट्रॉफी के अलावा, 2013, 2015, 2017 और 2019 में मुंबई के लिए चार आईपीएल खिताब जीते. कुल मिलाकर, मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले, जिसमें 7.12 की इकॉनमी रेट से 195 विकेट लिए. मलिंगा के 170 विकेट आईपीएल में आए, जो टूर्नामेंट के इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा लिया गया संयुक्त छठे सबसे ज्यादा विकेट है. मलिंगा ने 2021 में सेवानिवृत्त होने से पहले, मुंबई के खिलाड़ी के रूप में 11 वर्षों के अलावा, 2018 में टीम के मेंटर के रूप में भी काम किया था.

आपको बता दें कि मुंबई इंडियस रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की विजेता रह चुकी है. इस टीम के पास काफी ज्यादा अनुभव है और ये आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं.

ये भी पढ़ें :World Cup 2023: हिटमैन आए दिन बना रहे हैं नए-नए रिकॉर्ड, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में रचेंगे ये बड़ा कीर्तिमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details