दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2022, MI vs LSG: बेबस मुंबई से आज टकराएगी 'नवाबों' की सेना

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच रविवार को आईपीएल 2022 का 37वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. मुंबई लगातार सात मैच हार चुकी है. अब कोई बड़ा चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा. लेकिन वो लखनऊ का खेल बिगाड़ सकती है. हालांकि, दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में लखनऊ ने बाजी मारी थी.

By

Published : Apr 23, 2022, 11:56 PM IST

MI vs LSG Match Preview  IPL 2022  Lucknow Super Giants  Mumbai Indians  Sports News  Cricket News  मुंबई इंडियंस  लखनऊ सुपर जायंट्स  वानखेड़े स्टेडियम  IPL 2022 Updates  खेल समाचार  आईपीएल न्यूज
MI vs LSG Match Preview

मुंबई:प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस की टीम को अगर अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है तो उसे रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाए हैं. पांच बार के चैंपियन के लिए अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है. अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा.

वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ अच्छी लय में दिख रहा है. उसने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है, लेकिन पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था, जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा. मुंबई ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन वह इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. मुंबई किसी एक सत्र में पहले सात मैच गंवाने वाली पहली टीम बन गई है. लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: चारो खाने चित बैंगलोर को हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया

रोहित ने टीम के पिछले मैच के बाद कहा था, किसी पर उंगली उठाना मुश्किल है, लेकिन हम मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर रहे हैं. अगर आप जल्दी विकेट गंवा देते हो तो उसका नुकसान होता है. मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और ईशान किशन की खराब फॉर्म है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाए थे. रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और ईशान ने 191 रन बनाए हैं.

तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, जबकि युवा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी कुछ मैचों में चमक बिखेरी, लेकिन उनमें धैर्य की कमी लगी. मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड अभी तक केवल 96 रन बनाकर टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है. लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लगाई जीत की हैट्रिक, KKR को 8 रन से हराया

टायमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाए हैं. आस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया. लेकिन मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की मजबूत बल्लेबाजी पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. लखनऊ की बल्लेबाजी की अगुवाई भी कप्तान केएल राहुल (265 रन) कर रहे हैं. उन्होंने 16 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली थी. टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (215 रन) भी अच्छी लय में हैं.

वहीं, आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में क्रुणाल पांड्या शीर्ष स्कोरर थे. लेकिन आयुष बडोनी और दीपक हुड्डा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जबकि टीम के पास जैसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस के रूप में दो उपयोगी ऑलराउंडर हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस:रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन.

लखनऊ सुपर जायंट्स:केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या और जैसन होल्डर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details