दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2022, KKR vs PBKS: KKR को 138 रन का लक्ष्य, उमेश की शानदार बॉलिंग

आईपीएल 2022 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला जारी है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स 18.2 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई. केकेआर की ओर से उमेश यादव ने 23 रन देकर चार विकेट लिए. टिम साउदी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए. शिवम मावी, सुनील नरेन भी क्रमशः 39 और 23 रन देकर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. आंद्रे रसेल ने दो गेंद में बिना कोई रन दिए एक विकेट लिया.

By

Published : Apr 1, 2022, 9:14 PM IST

Updated : Apr 1, 2022, 9:45 PM IST

Kolkata Knight Riders  Punjab Kings  Ipl 2022  कोलकाता नाइट राइडर्स  पंजाब किंग्स  आईपीएल 2022  Sports News  Cricket News  Cricket Highlights
Kolkata Knight Riders Punjab Kings Ipl 2022 कोलकाता नाइट राइडर्स पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 Sports News Cricket News Cricket Highlights

मुंबई:आईपीएल 2022 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला जारी है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स 18.2 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई. केकेआर की ओर से उमेश यादव ने 23 रन देकर चार विकेट लिए. टिम साउदी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए. शिवम मावी, सुनील नरेन भी क्रमशः 39 और 23 रन देकर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. आंद्रे रसेल ने दो गेंद में बिना कोई रन दिए एक विकेट लिया.

उमेश ने 23 रन देकर चार, जबकि टिम साउथी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे पंजाब किंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 18.2 ओवर में सिमट गई. टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी उसके शीर्ष स्कोरर भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रन की रही. राजपक्षे के अलावा कागिसो रबादा (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. पंजाब किंग्स ने पावर प्ले में 62 रन जोड़े, लेकिन बाकी बचे ओवरों में टीम 75 रन ही जोड़ सकी.

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसे उमेश ने सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में विरोधी टीम के कप्तान मंयक अग्रवाल (01) को पगबाधा कर दिया. राजपक्षे ने साउथी पर चौके से खाता खोला और फिर उमेश पर भी चौका जड़ा. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने उमेश पर पारी का पहला छक्का जड़ा. राजपक्षे ने शिवम मावी (39 रन पर एक विकेट) का स्वागत पहली चार गेंद पर चौके और तीन छक्कों के साथ किया. लेकिन अगली गेंद पर मिड आफ पर साउथी को कैच थमा बैठे. राजपक्षे ने नौ गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों से 31 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:खुशखबरी: IPL के दौरान 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी एंट्री

साउथी ने धवन को विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराया, जिससे पंजाब की टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 62 रन बनाए. लगातार विकेट गिरने से रन गति पर अंकुश लगा जिससे लियाम लिविंगस्टोन (19) दबाव में आ गए और उमेश की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आफ बाउंड्री पर साउथी को कैच दे बैठे. सुनील नारायण (23 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में भारत की अंडर-19 विश्व कप खिताबी जीत के हीरो राज बावा (11) को बोल्ड किया. शाहरूख खान भी खाता खोले बिना साउथी की गेंद को हवा में लहराकर नितीश राणा को कैच दे बैठे, जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 92 रन हो गया.

यह भी पढ़ें:IPL Point table: लखनऊ की शानदार जीत के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव

पंजाब का रनों का शतक 14वें ओवर में पूरा हो गया. उमेश ने हरप्रीत बरार (14) को बोल्ड करके पंजाब की टीम की बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ा. उन्होंने 14 रन बनाए. उमेश ने अगली गेंद पर राहुल चाहर (00) को भी स्लिप में राणा के हाथों कैच करा दिया. रबादा ने साउथी की लगातार गेंदों पर दो चौके और छक्के जड़ने के बाद मावी पर भी लगातार दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया. आंद्रे रसेल की गेंद पर साउथी ने उनका शानदार कैच लपका. अगली गेंद पर अर्शदीप सिंह के रन आउट होने से पंजाब की पारी का अंत हुआ.

Last Updated : Apr 1, 2022, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details