दिल्ली

delhi

सुरेश रैना की गैर मौजूदगी सीएसके के लिए बड़ी चिंता : डीन जोन्स

By

Published : Sep 16, 2020, 6:13 PM IST

Updated : Sep 25, 2020, 5:59 PM IST

डीन जोन्स ने कहा है कि रैना का इस बार टीम में नहीं होना बहुत बड़ी चिंता होगी, वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं.

suresh raina
suresh raina

हैदराबाद: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स को अपने स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना की बहुत कमी खलेगी. जोन्स के अनुसार रैना का चेन्नई में ना होना टीम के लिए एक बड़ी चिंता होगी.

सुरेश रैना और एमएस धोनी

बताते चलें कि सुरेश रैना ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है. वो टीम के साथ यूएई भी गए थे लेकिन फिर वापस भारत भी लौट आए. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना का ना होना वाकई में टीम के लिए चिंता का एक बड़ा सबब होगा.

एक मीडिया हॉउस से बात करते हुए डीन जोन्स ने कहा, "रैना का इस बार टीम में नहीं होना बहुत बड़ी चिंता होगी, वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं."

बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज ने अभी तक आईपीएल में कुल 193 मैच खेले हैं और इस दौरान 33.34 की औसत और 137.15 के बढ़ीया स्ट्राइक रेट के साथ 5368 रन बनाए हैं. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में उनका नाम विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आता है.

डीन जोन्स

उन्होंने कहा, "रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और स्पिन के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. सीएसके के लिए मुश्किल ये हो सकती है कि उनके ज्यादातर बल्लेबाज दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं." रैना को स्पिन का एक बढ़िया बल्लेबाज माना जाता है. जाहिर तौर पर यूएई की परिस्थितियों में टीम को उनकी कमी निश्चित रूप से खलेगी.

जोन्स ने आगे कहा, "उन्हें टीम में कुछ बाएं हाथ के बल्लेबाजों की जरूरत है, खासकर तब जब वो लेग स्पिनर के खिलाफ खेल रहे हों और गेंद बाहर की ओर जा रही हो." आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है और लीग का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

Last Updated : Sep 25, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details