दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2020: मार्कस स्टोइनिस ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, दर्ज किया खास रिकॉर्ड

मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों में 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे. इस बेहतरीन पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए चौथा सबसे तेज पचास रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया.

By

Published : Sep 21, 2020, 8:59 AM IST

Updated : Sep 25, 2020, 5:59 PM IST

Marcus Stoinis
Marcus Stoinis

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस ने शानदार पारी की बदौलत कुछ खास रिकॉर्डस अपने नाम किए.

स्टोइनिस ने 21 गेंदों में 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे. इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए चौथा सबसे तेज पचास रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज 50 रन बनाने वाले खिलाड़ी

इससे पहले 2016 में क्रिस मोरिस, 2019 में ऋषभ पंत और 2012 में वीरेंदर सहवाग ये कमाल कर चुके हैं.

एक वक्त था जब दिल्ली की आधी टीम 87 रन तक पविलियन लौट गई थी और लग रहा था कि पंजाब को खास चुनौती नहीं मिल पाएगी लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने अंत में कमाल करते हुए ना सिर्फ अर्धशतक जड़ा बल्कि दिल्ली का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

मैच के आखिरी ओवर में 30 रन बने, जो आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में किसी भी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं.

मार्कस स्टोइनिस

इसके अलावा स्टोइनिस ने आखिरी 3 ओवर में 49 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा आखिरी 3 ओवर में बनाया गया तीसरा सबसे ज्यादा स्कोर है. इससे पहले साल 2016 में आरसीबी के विराट कोहली ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ आखिरी 3 ओवर में 57 रन बनाए थे.

बता दें कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया सीजन का दूसरा मैच रोमांच से भरपूर रहा, जहां दिल्ली ने सुपर ओवर में जीत हासिल की.

मार्कस स्टोइनिस

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब भी 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी जिससे मैच सुपर ओवर में गया.

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो रन ही बना सकी और दिल्ली ने आसानी से तीन रन बनाकर मैच अपने नाम कर सीजन की विजयी शुरुआत की.

Last Updated : Sep 25, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details