दिल्ली

delhi

IPL-13: दिनेश कार्तिक या इयोन मोर्गन? ब्रैड हॉग ने बताया किसको करनी चाहिए KKR की कप्तानी

By

Published : Oct 7, 2020, 5:43 PM IST

ब्रैड हॉग ने कहा, ''वह इयोन मोर्गन को केकेआर के कप्तान के रूप में नियुक्त करते हुए देखना पसंद करेंगे, लेकिन उनके अनुसार, दिनेश कार्तिक अभी बढ़िया काम कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक को अपने कौशल और अनुभव का उपयोग करना चाहिए.''

Eoin Morgan
Eoin Morgan

हैदराबाद: मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. सुर्खियों में बने रहने की एकमात्र वजह आईपीएल-13 में उनकी खराब कप्तानी का होना है. केकेआर ने अभी तक चार मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को दो में जीत और दो में हार नसीब हुई है.

दिनेश कार्तिक

दो मैचों में मिली हार के बाद कार्तिक की कप्तानी कर जमकर आलोचना देखने को मिली है. कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी दिनेश कार्तिक ने केकेआर फैन्स को खासा निराश किया है. क्रिकेट के गलियारों में लगातार ये चर्चा चल रही है कि अब कार्तिक को कप्तानी से हटाकर इयोन मोर्गन को केकेआर का नया कप्तान बना देना चाहिए.

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने अपने बयान में कहा है कि अभी भी कार्तिक को ही टीम का कप्तान बनाए रखना चाहिए. हॉग ने कहा, ''वह इयोन मोर्गन को केकेआर के कप्तान के रूप में नियुक्त करते हुए देखना पसंद करेंगे, लेकिन उनके अनुसार, दिनेश कार्तिक अभी बढ़िया काम कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक को अपने कौशल और अनुभव का उपयोग करना चाहिए. आपको उनकी टीम में यह एहसास होगा कि वे केवल चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही खेल सकते हैं.''

इयोन मोर्गन

हॉग ने आगे कहा कि मोर्गन के कप्तान बनने का सीधा मतलब ये है कि वे लीग के सभी मैच खेलेंगे. फिर चाहे उनका फॉर्म अच्छा हो या बुरा. इतना ही नहीं अगर बीच टूर्नामेंट में मोर्गन की फॉर्म खराब होती है तो किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में उनके स्थान पर खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन अगर वे कप्तान होंगे तो ऐसा नहीं हो पाएगा. इसलिए मैं दिनेश कार्तिक के साथ रहना चाहता हूं. हां बतौर कप्तान वो मोर्गन के अनुभव का फायदा उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details