दिल्ली

delhi

11 साल में पहली बार नहीं खेला रोहित शर्मा ने कोई IPL मैच

By

Published : Apr 10, 2019, 11:23 PM IST

मुंबई इंडियंस की टीम आज इस सीजन का छठा मैच अपने घर पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेल रही है। लेकिन मुंबई को मैच से पहले ही अपने कप्तान रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है.

Rohit Sharma

मुंबई : चोट के चलते मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ नही खेल सके. 27 मई, 2008 के बाद यह पहली बार है जब रोहित आईपीएल में अपनी टीम से मैच नहीं खेल पाए. वहीं 2011 के बाद यह पहला मौका है जब मुंबई ने रोहित की गैर-मौजूदगी में मैच खेला हो. रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आज का मैच नहीं खेल रहे हैं.

आईपीएल के 11 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब रोहित शर्मा आईपीएल का कोई मैच मिस कर रहे हैं. इससे पहले 27 मई 2008 के बाद से जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है. रोहित ने कभी कोई मैच मिस नहीं किया. साल 2011 में रोहित मुंबई इंडियंस से जुड़े थे और तब से लेकर अब यह पहला मौका है, जब रोहित शर्मा के बगैर मुंबई इंडियंस की टीम कोई मैच खेल रही है.

रोहित शर्मा प्रैक्टिस के दौरान
अपने नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. टूर्नामेंट में फिलहाल 5 मैचों में 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर मौजुद हैं. रोहित टीम के बड़े बल्लेबाज हैं और मुंबई को क्वॉलिफायर्स में पहुंचने के लिए अभी सेफ जोन तलाशना है, तो ऐसे में उसे अपने कप्तान की कमी खलना लाजमी है.रोहित शर्मा मैच से एक दिन पहले मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है. हालांकि उनकी फिटनस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है टीम मैनेजमेंट में उन्हे एहतियात के तौर पर आज आराम दिया है. रोहित शर्मा ने आज मैच से पहले भी जब टीम वॉर्म अप के लिए मैदान पर उतरी थी, तो मैदान पर किसी तरह की प्रैक्टिस नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details