दिल्ली

delhi

अगले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को मिलेगा नया घरेलू मैदान

By

Published : Apr 12, 2019, 2:25 PM IST

जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम को मिल सकती हैं आईपीएल मैचों की सौगात. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने की इस बात पुष्टि की.

RAJIV SHUKLA

जोधपुर: राजस्थान रॉयल्स को जयपुर के बाद अब जल्दी ही मिल सकता हैं दूसरा घरेलू मैदान. आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ मैच अगले साल से जोधपुर में भी देखने को मिलेंगे. शुक्ला ने कहा कि इस साल विलंब हो गया है उसके लिए जोधपुर और राजस्थान के समर्थकों से क्षमा चाहुंगा लेकिन आने वाले सीजन के लिए बीसीसीआई की पूरी टीम पूर्ण रूप से तैयार हैं.

जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम

शुक्ला ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई में भी बात की है, जिस पर जवाब आया कि इस बार विलंब हो गया है. क्योंकि आईपीएल मैच कराने के लिए तीन-चार माह पहले तैयारियां होती है. इंटरनेशनल टीम आकर पिच व विकेट देखती है.

देखिए वीडियो
उसी के मद्देनजर अगले साल जोधपुर में निश्चित रूप से आईपीएल मैच होंगे. उन्होंने माना कि लंबे समय से ध्यान न देने के कारण जोधपुर में क्रिकेट का नुकसान हुआ है. मैच कराने के लिए फे्रचाइजी को भी च्वॉइस देनी पड़ती है.राजस्थान रॉयल्स अपने प्रस्ताव पर तीन मैच करा सकती है. राजस्थान रॉयल्स ने अपना कोई प्रस्ताव जोधपुर के लिए नहीं दिया था. इस कारण सातों मैच जयपुर में आयोजित किए गए.आपको बता दें कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में दो अंतरराष्टीय मैच हो चुके हैं. सन् 2000 व 2002 में वेस्टइंडीज व जिम्बाब्वे के विरुद्ध हुए दोनों मैचों में भारत को हार मिली थी. लेकिन इसके बाद 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में कोई अंतराष्टीय मैच नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details