दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 30, 2019, 5:39 PM IST

ETV Bharat / sports

IPL: एक बार फिर अंपायर की गलती आई सामने, अश्विन ने फेंकी एक ओवर में सात गेंद

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में लगातार कई विवाद सामने आते दिख रहे हैं.अब एक और अंपायर की गलती जो सामने आ रही है, वो है अश्विन के एक ओवर में सात बॉल फेंकने की.

ashwin

मोहाली:इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में लगातार कई विवाद सामने आते दिख रहे हैं. पहले जहां मांकडिंग विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरीं, उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई के मलिंगा की आखिरी गेंद को लेकर शुरु हुई नो-बॉल कंट्रोवर्सी. अब एक और अंपायर की गलती जो सामने आ रही है, वो है अश्विन के एक ओवर में सात बॉल फेंकने की.

आपको बता दें मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मुकाबले का पहला ओवर लेकर आए पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन. लेकिन उन्होंने ओवर में छह नहीं बल्कि सात गेंदें डाली. इसका खामियाजा अश्विन को ऐसे भुगतना पड़ा कि इस सातवीं गेंद पर डी कॉक ने चौका जड़ दिया.

गौरतलब है इससे पहले बुधवार को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और मुंबई के बीच मैच की आखिरी गेंद पर कोहली की टीम को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा. इस आखिरी गेंद पर युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने लॉन्ग ऑन पर शॉट खेला और कोई रन नहीं लिया. पर जब रीप्ले में देखा गया तब पता चला की मलिंगा की यह गेंद नो-बॉल थी और अंपायर ने इसे सही करार दिया था. इस तरह विराट की टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

लोगो की प्रतिक्रियाएं

इस पूरे मामले पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. विराट ने कहा कि यह आईपीएल है न कि कोई क्लब क्रिकेट, अंपायर को अपनी आंखें खोलकर रखनी चाहिए थीं. वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि जब वह मैदान से बाहर गए तब किसी ने बताया कि वह नो-बॉल थी. इस तरह के फैसले खेल के लिए अच्छे नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details