दिल्ली

delhi

World Cup 2023 में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के बाद इंजमाम उल हक ने पीसीबी मुख्य चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा

By IANS

Published : Oct 30, 2023, 7:44 PM IST

वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी के लचर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.

Inzamam ul Haq has resigned as PCB chief selector
इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है. विश्व कप 2023 में टीम का प्रदर्शन औसत से नीचे रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम-उल-हक ने पीसीबी मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले पाकिस्तान के एक सीनियर खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि पीसीबी टीम के खिलाड़ियों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है. जहां कई लोग पाकिस्तान टीम और उनके कप्तान बाबर आजम की आलोचना कर रहे हैं. वहीं, एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि कैसे पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) द्वारा राजनीतिक पैंतरेबाज़ी की जा रही है.

बंद दरवाजों और ड्रेसिंग रूम की चर्चाओं को लीक करना और उन्हें मीडिया बहस का हिस्सा बनाना, यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि टीम विश्व कप में विफल रहे.

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने कहा, 'बोर्ड चाहता है कि टीम असफल हो, वे नहीं चाहते कि हम विश्व कप जीतें, ताकि वे बदलाव कर सकें और नियंत्रण कर सकें कि टीम का नेतृत्व कौन करेगा और टीम में कौन आएगा.

ऐसा लगता है कि पीसीबी जानबूझकर मौजूदा आईसीसी विश्व कप में टीम की विफलता की साजिश रच रहा है. वह ऐसे समय में राजनीति कर रहा है जब टीम विश्व कप खेल रही है'.

वरिष्ठ खिलाड़ी ने कहा कि खिलाड़ियों के किसी भी मुद्दे, झगड़े, असहमति या बहस को खिलाड़ी बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के खुद ही निपटा सकते हैं.

अफगानिस्तान के साथ मैच, जिसमें पाकिस्तान हार गया था. उसके बाद जारी पीसीबी के बयान में कहा था कि विश्व कप में प्रदर्शन के अनुसार भविष्य की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा, जिससे पहले ही संकेत मिल गया था कि बोर्ड ने बाबर आजम को कप्तानी पद से हटाने का फैसला किया है और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को भी बाहर कर दिया जाएगा.

बाबर आजम को कप्तानी से हटाना एक ऐसा निर्णय है जिसे पीसीबी पिछले कुछ समय से लेना चाह रहा है. लेकिन, बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और टीम में भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. इसलिए, यह पीसीबी के लिए बहुत मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ें -

ABOUT THE AUTHOR

...view details