दिल्ली

delhi

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद, ICC ने दिया श्रीलंका को बड़ा झटका

By

Published : Mar 16, 2021, 1:52 PM IST

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

Sri Lanka cricket team
Sri Lanka cricket team

दुबई: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

श्रीलंका के हरफनमौला धनुष्का गुणतिलका को भी मैच में निकोलस पूरन के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर फटकार लगाई गई.

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने जुर्माना लगाया. श्रीलंका की टीम निर्धारित समय में दो ओवर पीछे रह गई थी.

IND vs ENG: आज मैदान पर कदम रखने के साथ ही एक खास शतक पूरा कर लेंगे मोर्गन

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ''खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के लिए प्रति ओवर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इसके अलावा आईसीसी पुरूष विश्व कप सुपर लीग खेलने की शर्तों के तहत धीमी ओवर गति में हर ओवर पर एक अंक का दंड भी मिलता है. श्रीलंका पर दो अंकों का दंड लगाया गया है.''

गुणतिलका को इसी मैच में आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. बयान में कहा गया, ''गुणतिलका को आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में आउट होने वाले बल्लेबाज को उकसाने वाली भाषा, हरकत या हाव भाव के प्रयोग से संबंधित है.''

आईसीसी ने कहा, ''इसके साथ ही गुणतिलका के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया.''

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी के 35वें ओवर की है जब पूरन के आउट होने पर गुणतिलका ने अपशब्दों का प्रयोग किया.

आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने बनाया था शतकों का शतक

बता दें कि, दोनों टीमों के बीच कुल तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे मेजबान वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीतकर अपने नाम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details