दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम घोषित, वैन नीकर्क और क्लो चोट के कारण बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. ये सभी मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे.

By

Published : Feb 28, 2021, 12:59 PM IST

South Africa Cricket Team
South Africa Cricket Team

लखनऊ: सुने लुस भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की अगुआई करेंगी क्योंकि नियमित कपतन डेन वैन नीकर्क और क्लो ट्रायोन चोटों के कारण एक बार फिर नहीं खेल पाएंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को यह जानकारी दी.

मेहमान टीम शनिवार को भारत पहुंची और अभी छह दिवसीय पृथकवास से गुजर रही है. यहां सात मार्च को भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से पूर्व टीम दो दिन अभ्यास करेगी.

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 श्रृंखला जीतने वाली 18 सदस्यीय टीम की अधिकतर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. वैन नीकर्क और क्लो पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं थीं.

तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास अंतिम लम्हों में लगी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बना पाई हैं.

सुने लुस ने पिछली श्रृंखला में टीम की अगुआई की थी और वैन नीकर्क तथा क्लो के कमर की चोट से नहीं उबर पाने के कारण वह यह जिम्मेदारी निभाती रहेंगी.

दक्षिण अफ्रीका की महिला कोच हिल्टन मोरेंग ने अपने एक बयान में कहा, ''अंतत: इस दौरे की पुष्टि और यहां भारत में खेलने के लिए हमारी टीम की घोषणा होना बेहद रोमांचक है. हम उत्सुक हैं कि हमारी महिला खिलाड़ी अलग हालात में खुद को साबित करेंगी.''

उन्होंने कहा, ''भारत दौरा करने के लिए हमेशा शानदार जगह रही है और हम आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं.''

पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भी होगी. ये सभी मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे.

द. अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम घोषित

टीम इस प्रकार है:

सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोलवार्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजेन कैप, नोनडुमिसो शंगासे, लिजेल ली, एनेक बॉश, फाये टुनिक्लिफ, नोनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेडिन डि क्लर्क, लॉरा गुडॉल और टुमी शेखुखुने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details