दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए शादाब खान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में बल्लेबाजी के दौरान पंजों में चोट लगने के कारण शादाब खान पूरे चार हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं.

By

Published : Apr 6, 2021, 9:16 AM IST

Shadab Khan
Shadab Khan

हैदराबाद: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान मौजूदा दक्षिण अफ्रीका के बचे हुए मैचों और उसके बाद जिम्बाब्वे दौरे से पैर की अंगुली में लगी चोट के कारण बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी स्वयं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दी.

शादाब खान पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में से एक है, ऐसे में उनका चोट के चलते टीम से बाहर हो जाना वाकई में कोई अच्छी खबर नहीं है.

बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में बल्लेबाजी के दौरान पंजों में चोट लगने के कारण शादाब पूरे चार हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं.

पाकिस्तान का अफ्रीकी दौरा 16 अप्रैल को समाप्त होगा और 21 अप्रैल को टीम जिम्बाब्वे दौरे पर अपना पहला मुकाबला खेलेगी, जिसके सीधा मतलब ये हैं कि शादाब जिम्बाब्वे के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे.

पीसीबी ने अपने बयान में कहा कि, मैच के बाद कराए गए एक्स-रे से इंट्रा आर्टिकुलर कम्यूनिकेटेड फ्रैक्चर का पता चला. हालांकि, इसमें न तो कोई डिसप्लेसमेंट है और न ही एंगुलेशन है. चोट का इलाज करने के दौरान शादाब चार सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे.

शादाब ने भी ट्विटर पर लिखा, ''बॉल मेरे पंजों में आकर लगी थी और इससे मैं दौरे से ही बाहर हो गया हूँ. मैं प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा लेकिन कड़ी मेहनत करूंगा. मैं पाकिस्तान के लिए खेलने को फिर से बाउंस बैक करूंगा. पनी दुआओं में याद रखना, मैं काफी प्रयास करता हूँ. मुझे विश्वास है कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो मुश्किल समय के साथ आसानी से लड़ सकते हैं. मैं कड़ी मेहनत से वापसी करूंगा और सभी को प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद.''

IPL 2021: कप्तान के रूप में आक्रामक थे गौतम गंभीर: पैट कमिंस

शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए छह टेस्ट, 45 वनडे और 46 टी-20 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके खाते में 14 टेस्ट, 59 एकदिवसीय और 53 टी-20 विकेट आई है. तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर छह अर्धशतक भी दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details