दिल्ली

delhi

India Vs England 2nd Test: राहुल का शतक, भारत ने बनाए 3/276

By

Published : Aug 13, 2021, 11:51 AM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट गंवाकर 276 रन बना लिए हैं. लोकेश राहुल 127 रन और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं.

भारत Vs इंग्लैंड दूसरा टेस्ट  भारत का स्कोर  India Vs England 2nd Test  Cricket News  Sport News  बल्लेबाज लोकेश राहुल  लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड  Lord Cricket Ground
India Vs England 2nd Test

लंदन:सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 127) और रोहित शर्मा (83) की शानदार पारी के दम पर भारत ने यहां लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 276 रन बना लिए हैं. स्टंप्स तक लोकेश राहुल 248 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 127 रन और अजिंक्य रहाणे 22 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन को दो और ओली रॉबिंसन को अब तक एक विकेट मिला है.

इससे पहले, टॉस में बारिश के कारण विलंब हुआ था. इंग्लैंड ने फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत ठोस रही और रोहित शर्मा तथा राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें:टोक्यो पैरालंपिक 2020 के लिए 54 सदस्यीय भारतीय टीम रवाना

हालांकि, रोहित शतक बनाने से चूक गए और 145 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 83 रन बनाकर आउट हुए. नए बल्लेबाज के रूप में उतरे चेतेश्वर पुजारा 23 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:ओलंपिक में इतिहास रचने वाली वंदना कटारिया का उत्तराखंड सरकार ने किया सम्मान

इसके बाद तीसरा सत्र पूरी तरह भारत के नाम रहा और कप्तान विराट कोहली तथा राहुल ने टीम इंडिया को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े. लेकिन कोहली 103 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details