दिल्ली

delhi

द. अफ्रीका को 220 रनों पर समेटने के बाद पाकिस्तान की खराब शुरुआत

By

Published : Jan 26, 2021, 6:23 PM IST

कराची टेस्ट के पहले दिल का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान का स्कोर 33/4 रहा. टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका से 187 रन पीछे है.

Pakistan vs South Africa
Pakistan vs South Africa

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 13 साल बाद अपने घर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार से यहां के नेशनल स्टेडियम में शुरु हुए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 220 रनों पर समेट दी लेकिन जवाब में उसने बेहद खराब शुरुआत की है.

पाकिस्तान के लिए स्पिनर यासिर शाह ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नुमैन अली ने दो-दो सफलता हासिल की.

जवाब में पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 33 रन बना लिए. वह पहली पारी की तुलना में 187 रन पीछे है.

स्टम्पस तक अजहर अली 5 और फवाद अलाम 5 रनों पर नाबाद लौटे. पाकिस्तान ने इमरान बट्ट (9), आबिद अली (4), कप्तान बाबर आजम (7) और नाइटवॉचमैन शाहिन अफरीदी (0) के विकेट गंवाए हैं.

बट्ट और अली के विकेट कगीसो रबाडा ने लिए हैं जबकि बाबर को केशल महाराज ने आउट किया. शाहिन को एनरिच नोटेर्जे ने चलता किया. आबिद पांच, बट्ट 15, बाबर 26 और शाहिन 27 के कुल योग पर आउट हुए.

वनडे क्रिकेट के इस खास क्लब में शामिल हुए राशिद खान, बनाया ये रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. डीन एल्गर (58) और जॉर्ज लिंड (35) को छोड़कर कोई और बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सका। रबाडा 21 रनों पर नाबाद लौटे.

फाफ दू प्लेसिस (23) और कप्तान क्विंटन डी कॉक (15) जैसे दिग्गज भी अधिक देर नहीं टिक सके. एल्गर ने पारी का एकमात्र अर्धशतक लगाया. उन्होंने 106 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details