दिल्ली

delhi

चोटिल रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर, राहुल ही करेंगे कप्तानी

By

Published : Dec 20, 2022, 10:54 AM IST

चोटिल चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कथित तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

KL Rahul and Rohit Sharma
केएल राहुल व रोहित शर्मा

नई दिल्ली :चोटिल चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कथित तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. रोहित बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लगने के बाद चटगांव में पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे, वह अब ढाका में खेले जाने वाले मैच में भी शामिल नहीं होंगे, जिससे टीम की कप्तानी एक बार फिर से केएल राहुल करेंगे.

घायल रोहित शर्मा इलाज के लिए भारत लौट आए थे और माना जा रहा था कि वह दूसरे टेस्ट मैच के पहले ढाका पहुंचेंगे. लेकिन उनके ढाका न पहुंचने के कारण उप-कप्तान केएल राहुल को श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट में भारत का नेतृत्व करने के लिए कहा गया है. आपको याद होगा कि राहुल ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि रोहित के बारे में हमें अगले एक या दो दिन में पता चलेगा.

मैच के दौरान घायल रोहित को देखते धवन व राहुल

आपको बता दें कि दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत 1-0 से फिलहाल आगे चल रहा है. उसकी नजर इस सीरीज को 2-0 से जीत कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने की है.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित शर्मा की अनुपलब्धता की खबर सोमवार (19 दिसंबर) को सामने आ गयी है. जिसमें कहा गया है कि कप्तान रोहित शर्मा का अंगूठा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और थोड़ी सी जकड़न बनी हुयी है. ऐसे में उनको कुछ और दिनों तक आराम देने का फैसला किया गया है.

रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गयी है कि भारतीय टीम के लिए आगे की महत्वपूर्ण सीरीज व कार्यों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई व चयन समिति के साथ साथ टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम नहीं उठाने के लिए कहा है.

इसे भी देखें :टेस्ट मैच जीतते ही टीम इंडिया की लंबी छलांग, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचा भारत

आपको याद होगा कि दूसरे वनडे मैच में स्लिप में क्षेत्ररक्षण करते समय रोहित के अंगूठे में चोट लग गई थी, और दूसरे टेस्ट के लिए उन्हें तैयार करने के उद्देश्य से उन्हें तुरंत घर भेज दिया गया था. चोट लगने के बाद के स्कैन में अगूंठे की चोट का पता चला था, जिसके बाद कुछ टांके लगाने पड़े थे.

भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे के बाद 3 जनवरी 2023 से मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ अपने घरेलू सत्र की शुरूआत करेगी, जिसमें तीन टी-20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details