दिल्ली

delhi

INDW vs BANW : तीसरे वनडे के टाई होने पर हरमनप्रीत हुईं आगबबूला, अंपायरिंग को बताया बेहद निराशाजनक

By

Published : Jul 22, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 8:10 AM IST

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा वनडे मैच टाई होने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खराब अंपायरिंग को इसका जिम्मेदार ठहराया है. मैच के बाद भारतीय कप्तान कौर बेहद ही गुस्से में दिखीं और उन्होंने अंपायरों को खूब खरी खोटी सुनाई.

harmanpreet kaur
हरमनप्रीत कौर

मीरपुर :भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान अंपायरिंग की आलोचना करते हुए इसे 'बेहद निराशाजनक' करार दिया.

बांग्लादेश ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में चार विकेट पर 225 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 49.3 ओवर में इसी स्कोर पर समेट दिया. लक्ष्य का पीछा करते समय भारतीय टीम एक समय चार विकेट पर 191 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम ने 34 रन के अंदर आखिरी छह विकेट गंवा दिये.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद प्रसारकों से कहा, 'इस श्रृंखला से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला. क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग हुई, उससे मैं आश्चर्यचकित हूं. मुझे लगता है बांग्लादेश के अगले दौरे पर हमें इस(खराब अंपायरिंग के) तरह की चीजों के लिए तैयार होकर आना पड़ेगा'.

भारत को जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 33) और मेघना सिंह (6) की आखिरी जोड़ी टीम को जीत के करीब ले गई, लेकिन मेघना के खिलाफ विकेट के पीछे विवादास्पद कैच से मैच बराबरी पर छूटा. जेमिमा और मेघना दोनों इस कैच के फैसले से नाखुश दिखीं. भारत के कप्तान ने मैदानी अंपायरों मुहम्मद कमरुज्जमां और तनवीर अहमद की आलोचना की. यह दोनों अंपायर स्थानीय हैं.

हरमनप्रीत ने कहा, 'उन्होंने (बांग्लादेश) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की. वे दौड़कर रन चुरा रहे थे. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया बेहद खराब अंपायरिंग से मैच का रुख बदल गया. उन्होंने कहा, 'हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ फैसलों से वास्तव में निराश हैं'.

भारतीय कप्तान ने नाहिदा अख्तर की गेंद पर 14 रन पर पगबाधा आउट दिए जाने पर हताशा में अपना बल्ला स्टंप पर मारा था.

ये खबरें भी पढ़ें :-

India Women vs Bangladesh Women : आखिरी ओवर में 3 रन नहीं बना सकी इंडियन टीम, मैच हुआ टाई, सीरीज 1-1 से बराबर

Emerging Asia Cup Final : भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच रविवार को होगा खिताबी मुकाबला, टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

Last Updated : Jul 23, 2023, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details