दिल्ली

delhi

Asian Games 2023 : हॉकी मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से हराया, हरमनप्रीत और मनदीप सिंह ने लगाई हैट्रिक

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 10:41 AM IST

चीन के हांगझोऊ में आयोजित एशियाई खेलों में भारतीय हॉकी टीम ने दूसरी जीत दर्ज की है. पहले मैच में भारत ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराया था.

second hockey match in asian games
भारटीय हॉकी टीम

हांगझोऊ:चीन के हांगझोऊ में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत ने 2 गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीते थे. आज तीसरे दिन भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर करारी हार दी है. इस मैच में भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने हैट्रिक भी ली. मनदीप सिंह की यह दो मैचों में लगातार दूसरी हैट्रिक है.

पहले मैच में भारतीय टीम ने रैंकिंग सूची में 66 वें नंबर वाली टीम उज्बेकिस्तान को 16-0 से करारी मात दी थी. ऐसे शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारतीय टीम ने एशियाई खेलों के तीसरे दिन सिंगापुर को 16-1 से हराया है. भारतीय टीम के लिए हरमनप्रीत ने 24वें, 39वें, 40वें, 42वें मिनट में 4 गोल किए है. मनदीप सिंह ने 12वें, 13वें और 51वें मिनट में 3 गोल किए.

भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों में, अभिषेक ने दो, वरुण कुमार, वीएस प्रसाद, ललित सिंह, गुरजन उपाध्याय, शमशेर सिंह और ललित सिंह ने एक एक गोल किया. सिगापुर टीम के लिए मोहम्मद जकी ने सिर्फ एक गोल किया. और पूरे मैच में सिर्फ एक गोल तक ही सीमित रह गई और भारतीय टीम ने शानदार 16-1 से जीत हासिल कर ली. भारत पहले क्वार्टर में एक ही गोल कर पाया, दूसरे क्वार्टर में वह 6-0 से आगे हो गया. तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने एक के बाद एक 5 गोल दागे. आखिरी क्वार्टर में 5 गोल दागकर 16-1 से जीत हासिल की.

एशियाई खेलों के अन्य प्रतियोगिता की बात करें तो सोमवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. बता दें कि एशियाई खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार भाग लिया है, महिला क्रिकेट टीम तो चैंपियन बन गई है अब नजरें पुरुष क्रिकेट टीम पर हैं

ये भी पढ़ें :

Ind vs Aus 3rd ODI : राजकोट पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, भारतीय कप्तान के स्वागत में लगे पोस्टर

Asian women Cricket champion : राष्ट्रगान के दौरान भावुक हो गई थी, नीरज को गोल्ड मेडल जीतते देखा था : मंधाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details