दिल्ली

delhi

Ranji Trophy 2023 : ध्रुव शोरे ने बनाए सबसे ज्यादा रन, विकेट झटकने में जलज सक्सेना आगे

By

Published : Feb 6, 2023, 11:07 AM IST

Dhruv Shorey : रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला 8 फरवरी से खेलना शुरू हो जाएगा. इस टूर्नामेंट में अब तक हुए मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी करके ध्रुव शोरे और जलज सक्सेना ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबसे ज्यादा लोगों को प्राभावित किया है.

Dhruv Shorey and Jalaj Saxena
ध्रुव शोरे और जलज सक्सेना

दिल्ली :रणजी ट्रॉफी 2022-23 का सीजन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. अब इस टूर्नामेंट में केवल तीन मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. इनमें से 8 फरवरी से दो सेमीफाइनल खेले जाएंगे और 16 फरवरी को फाइनल की टक्कर शुरू हो जाएगी. रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में अब तक के मुकाबले में दिल्ली के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ध्रुव शोरे ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इसके साथ ही केरल के स्पिनर जलज सक्सेना विकेट झटकने में सबसे आगे चल रहे हैं. उसके बाद भी इन दोनों खिलाड़ियों की टीमों को ग्रुप स्टेज के बाद ही रणजी ट्रॉफी से बाहर होना पड़ा था.

रणजी ट्रॉफी सीजन में अब तक खेले गए मुकाबलों के अनुसार मुंबई के नाम सबसे ज्यादा रन स्कोर करने का रिकॉर्ड है. मुंबई ने असम के खिलाफ 4 विकेट खोकर 687 रन बनाकर पारी घोषित की थी. बड़ौदा ने नागालैंड को पारी और 343 रन के बड़े अंतर से हराया था. इसके अलावा दिल्ली के ध्रुव शोरे ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. ध्रुव शोरे ने 7 मैचों की 12 पारियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 859 रन स्कोर किए हैं. इसी के साथ ध्रुव का बल्लेबाजी औसत 95.44 रहा है. वहीं, पृथ्वी शॉ ने मुंबई की ओर से असम के खिलाफ 383 गेंद पर 379 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

राजस्थान के दीपक हुडा ने दो मैचों तीन पारियों में 191 की बल्लेबाजी औसत से रन बनाए हैं. हिमाचल प्रदेश के ओपनर प्रशांत चोपड़ा के नाम सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 7 मैचों की 11 पारियों में 5 शतक लगाए हैं. केरल के स्पिनर जलज सक्सेना ने 7 मैचों की 13 पारियों में 50 विकेट झटके हैं. सक्सेना बॉलिंग एवरेज 19.26 रहा है. मणिपुर के 16 साल के फिरोइजाम जोतिन ने सिक्किम के खिलाफ 69 रन देकर 9 विकेट लिए हैं. फिरोइजाम जोतिन ने एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का खिताब अपने नाम कर लिया है.

पढ़ें-KIYC medals : महाराष्ट्र ने जीते 25 गोल्ड मेडल, हरियाणा को पछाड़कर टॉप पर कबिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details