दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम, आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के अपने शुरुआती मुकाबले में अपने चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा.

By

Published : Dec 15, 2021, 10:06 PM IST

ICC Women World Cup 2022  ICC  Women World Cup  ICC Women World Cup  Cricket match  Sports News  India vs Pakistan  आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022  आईसीसी  महिला वर्ल्ड कप  भारत पाकिस्तान मैच
ICC Women World Cup 2022

दुबई:भारत अगले साल 6 मार्च को न्यूजीलैंड के तोरंगा में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के अपने शुरुआती मुकाबले में चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. टूर्नामेंट का आयोजन चार मार्च से 3 अप्रैल तक छह शहरों ऑकलैंड, क्राइस्टचर्च, डुनेडिन, हैमिल्टन, तोरंगा और वेलिंगटन में आयोजित किया जाएगा. वर्ल्ड कप का पहला मैच मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा.

टूर्नामेंट के पहले सेट में दो बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे, पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 5 मार्च को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में इंग्लैंड से भिड़ता नजर आएगा. वहीं अगले दिन भारत का सामना तोरंगा में पाकिस्तान से होगा. आईसीसी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा, 31 दिनों में कुल 31 मैच खेले जाएंगे, जिसमें आठ टीमें विश्व कप ट्रॉफी को हासिल करने के लिए आपस में भिड़ती नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें:Ind vs SA: Rohit के साथ इस दिग्गज का भी कटा Test Team से पत्ता

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत ने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-20 में अपनी स्थिति के आधार पर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया. जबकि न्यूजीलैंड ने मेजबान के रूप में योग्यता प्राप्त की. एकदिवसीय टीम रैंकिंग के आधार पर बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज 2021 के बाद विश्व कप के लिए क्वॉलीफाई करने वाली अंतिम तीन टीमें थीं. कोविड से संबंधित अनिश्चितता के कारण महिला क्रिकेट विश्व कप क्वॉलीफायर को रद्द कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें:कोहली ने PC में बताई कप्तानी विवाद की पैंतरेबाजी, गांगुली के बयान को झुठलाया

टूर्नामेंट, लीग प्रारूप में खेला जाएगा. जहां सभी आठ टीमें एक बार आमने-सामने होंगी, जिसके अंत में शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करेंगी. पहला सेमीफाइनल 30 मार्च को वेलिंगटन में खेला जाएगा. जबकि दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को क्राइस्टचर्च में होगा. वहीं, फाइनल 3 अप्रैल को खेला जाएगा. सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए रिजर्व डे होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details